जेल में लग रहा 'लालू दरबार', भाजपा ने सोरेन 'सरकार' पर उठाये सवाल 

रांची अस्पताल का नजारा देखने लायक है। यहां पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद का 'दरबार' सजा हुआ है। गुरूवार को तबियत खराब होने के चलते लालू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनसे मिलने वालों का पूरा दिन तांता लगा रहा।

Update: 2019-12-28 05:12 GMT
lalu prasad yadav strength increase after hemant soren govt elect

पटना: बिहार की सत्ता से बाहर जेल की सलाखों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की ताकत इन दिनों फिर बढ़ती नजर आ रही है। राजद सुप्रीमो लालू की बढ़ी हुई ताकत की वजह है झारखंड में हुआ सत्ता परिवर्तन। जानने वाली बात ये है कि आखिर झारखंड की सत्ता परिवर्तन से बिहार के नेता का दल-बल कैसे बढ़ गया?

बढ़ी लालू यादव की ताकत:

इन दिनों रांची अस्पताल का नजारा देखने लायक है। यहां पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद का 'दरबार' सजा हुआ है। गुरूवार को तबियत खराब होने के चलते लालू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनसे मिलने वालों का पूरा दिन तांता लगा रहा।

इस बारे पर भाजपा नेताओं का आरोप है कि झारखंड में नई सरकार बनने से लालू प्रसाद यादव को कानून की धज्जियां उड़ाने का मौका मिल गया गया है। रांची के होटवार जेल में बंद लालू प्रसाद से मिलने के लिए जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हालांकि गठबंधन और राजद नेताओं ने इन आरोपों को निराधार बताया है।

बता दें कि जेल मैनुअल के अनुसार किसी कैदी से एक दिन में 3 व्यक्तियों के ही मिलने की इजाजत है। हालाँकि जानकारी के मुताबिक इन नियमों के विपरीत 26 दिसंबर को लालू से 12 से 15 व्यक्तियों ने मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का 134वां स्थापना दिवस: CAA के खिलाफ पार्टी भरेंगी देशभर में हुंकार

विपक्षियों ने बनाया मुद्दा:

इस बारे में नीतीश सरकार के भूमि व राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल ने बताया कि, लालू प्रसाद की शुरू से ही दरबार लगाने की आदत रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सुशासन और कानून का पालन होता है लेकिन अब सत्ता परिवर्तन के साथ लालू पुराने ढर्रे पर चल पड़े हैं।

वहीं जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने आरोप लगाया कि अब झारखंड में कानून के पालन की कल्पना बेकार है, क्योंकि वहां अब सुशासन नहीं, कुशासन देखने को मिलेगा। यहीं कारण में है भ्रष्टाचार के आरोपी लालू ने दरबार लगाना शुरू कर दिया है।

भाजपा के लिए अजित पवार बने भगवान:

लालू से मिलने पहुंचे राजद विधायक और प्रवक्ता विजय प्रकाश ने एनडीए के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, बीजेपी के लोग लालू प्रसाद से खौफ खाते हैं, इसलिए लालू प्रसाद के ऊपर हमला कर रहे है। उन्होंने स्पष्ट किया कि लालू राष्ट्रीय नेता हैं, इसलिए मिलने वाले इजाजत के बाद ही गये होंगे।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह बोले, भारत बनेगा सबसे पहले ऐसा देश

वहीं भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कभी भाजपा महाराष्ट्र में अजित पवार को लेकर 'जेल में चक्की पिसिंग' की बात करती थी, लेकिन जैसे ही शिवसेना अलग हुई भाजपा के लिए अजित पवार भगवान हो गए।

कांग्रेस ने लालू के समर्थन में उठाई आवाज, कहा कोई कानून नहीं तोड़ा गया:

मामले में कांग्रेस ने भी लालू का समर्थन करते हुए कहा कि लालू से मिलने के लिए कोई कानून नहीं तोड़ा गया, जेलर से इजाजत के बाद ही लोगों ने मुलाकात की होगी।

ये भी पढ़ें: आग का गोला बनी मुंबई: देखते ही देखते फैक्ट्री हो गई राख, दो की मौत

Tags:    

Similar News