यूपी की राजनीति में खलबली: अब चंद्रशेखर ने किया ये एलान, बसपा को लगा झटका

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने अपने भाषणों और गिरफ्तारियों के लिए मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरीं। वह दिल्ली में CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान 'पोस्टर-बॉय' बनते दिखाई दे रहे हैं।

Update: 2020-03-02 06:25 GMT

लखनऊ: यूपी की राजनीति में पैठ बनाने वाले भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। हालांकि चंद्रशेखर की नई पार्टी का औपचारिक ऐलान होली के बाद 15 मार्च को होगा। चंद्रशेखर के इस एलान के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) में हलचल बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर की नई पार्टी में बसपा के कई पूर्व एमएलसी और लोकसभा प्रत्याशी भी शामिल हो सकते हैं।

नई पार्टी के गठन के सिलसिले में रविवार को चंद्रशेखर लखनऊ पहुंचे थे। डालीबाग के वीआईपी गेस्ट हाउस में चंद्रशेखर से कई लोगों ने मुलाकात की। इसमें बहुजन समाज पार्टी के कई पूर्व नेता शामिल थे।

ये भी पढ़ें—पूर्व पीएम पर फेंका जूता: मची सनसनी, फिर फेंकने वाले का हुआ ये हाल

सूत्रों की मानें तो इस दौरान कई पूर्व एमएलसी और लोकसभा के प्रत्याशी रहे नेताओं ने चंद्रशेखर से मुलाकात की। इतना ही नहीं भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कई नेताओं को पार्टी की सदस्यता भी दिलाई। बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामलखन चौरसिया, पूर्व बीएसपी नेता इजहारुल हक और अशोक चौधरी ने भीम आर्मी की सदस्यता ग्रहण की।

राजनीति पर चंद्रशेखर का बयान

चंद्रशेखर का कहना है कि राजनीति उनकी महत्वाकांक्षा नहीं, बल्कि मजबूरी है। उन्होंने बताया कि पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि वह दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे, लेकिन CAA लागू होने के कारण यह काम रुक गया। उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ लड़ना चुनाव लड़ने से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया था।

ये भी पढ़ें—इवांका का इंडियन लव: मीम्स पर दिया ऐसा रिएक्शन, देख आ जायेगा मजा

भीम आर्मी चीफ ने बटोरी सुर्खियां

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने अपने भाषणों और गिरफ्तारियों के लिए मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरीं। वह दिल्ली में CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान 'पोस्टर-बॉय' बनते दिखाई दे रहे हैं।

चंद्रशेखर से मिले पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर

बताते चलें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर से सोमवार को पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस मिलने पहुँचे थे। बताया जा रहा है कि दोनों लोग मिलकर एक नई पारी की शुरूआत कर सकते हैं। ये भी बता दें कि चंद्रशेखर घंटाघर पर सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में शामिल होने आए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें शामिल नहीं होने दिया।

Tags:    

Similar News