भारत-PAK बंटवारे से ज्यादा भयंकर है ये काम, संजय राउत का बड़ा बयान

इस वक्त बीजेपी के पास 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में से 122 सीटें हैं, जबकि 63 सीटें शिवसेना के पास हैं। अब इसपर बीजेपी चाहती है कि उसके पास 122 सीटें बनी रहें।

Update: 2023-06-01 21:22 GMT
भारत-PAK बंटवारे से ज्यादा भयंकर है ये काम, संजय राउत का बड़ा बयान

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी पार्टियों ने भी अपनी कमर कस ली है। वहीं, अभी तक शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गठबंधन के लिए सीटों का बंटवारा नहीं कर पाई हैं। दरअसल दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी भी बहस जारी है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से सामने आई ये बड़ी तस्वीर, पाकिस्तान के झूठ की खूली पोल

ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों ही पार्टियां चाहती हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ें। अब इस वजह से दोनों पार्टियों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। वहीं, इस मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है।

संजय राउत का बड़ा बयान

सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत ने कहा कि ये बंटवारा भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। संजय राउत ने कहा कि, ‘इतना बड़ा महाराष्ट्र है ये जो 288 सीटों का बंटवारा है ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है।’

यह भी पढ़ें: इमरान खान का कबूलनामा, जानिए पाकिस्तानी आर्मी, ISI और अल कायदा का कनेक्शन

संजय राउत ने ये भी कहा कि अगर हम सरकार में होने के बजाय विपक्ष में होते तो तस्वीर दूसरी होती। उन्होंने ये भी कहा कि सीटों के बंटवारे पर जो भी फैसला होगा, उसे तुरंत मीडिया को बताया जाएगा। सूत्रों की माने तो अपने लिए शिवसेना कम से कम 130 सीटें चाहती है, जबकि 10 सीटें आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले अपनी पार्टी के लिए चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने ली इमरान खान और पाक पत्रकारों की मौज, पढ़िए पूरी कहानी

मालूम हो, इस वक्त बीजेपी के पास 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में से 122 सीटें हैं, जबकि 63 सीटें शिवसेना के पास हैं। अब इसपर बीजेपी चाहती है कि उसके पास 122 सीटें बनी रहें। इसके लिए बीजेपी सीट बंटवारे के ऐसे सूत्र पर समझौता चाहती है ताकि गठबंधन भी बना रहे और उसकी बात भी बनी रहे।

Tags:    

Similar News