खड़गे आए हाईकमान के साथ, कहा- आंतरिक कलह बनाती है पार्टी को कमजोर

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी पार्टी के आलोचकों को तंज कसते हुए कहा कि जब पार्टी के नेता चुनाव हार जाते हैं तब वो सोनिया गांधी और राहुल गांधी को इस हार का दोषी ठहराते हैं। इस बात बात पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने काफी नाराजगी जताई।

Update: 2020-11-19 19:21 GMT
खड़गे आए हाईकमान के साथ कहा आंतरिक कलह बनाती है पार्टी को कमजोर photos (social media)

कर्नाटक : देशभर में चल रहे चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद ही पिछड़ा रहा है। पिछले कुछ सालों से कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाई है। आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बयान जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में कुछ ऐसे वरिष्ठ नेता है जो अपनी ही पार्टी के बारे में और हमारे ही नेताओं के बारे में गलत बोलते हैं।

आंतरिक कलह ने पार्टी को बना दिया है कमजोर

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा हमारी पार्टी में आंतरिक कलह ने पार्टी को हिलाकर रख दिया है। ऐसे हम लोग कभी आगे नहीं बढ़ पाएंगे। और यह हमारी पार्टी को अंदुरुनी तौर पर कमजोर करती है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा है कि एक तरफ विपक्षीय पार्टी और दूसरी तरफ अपनी ही पार्टी में चल रही आंतरिक कलह ने पार्टी को कमजोर बना दिया है। आपको बता दें कि उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे लोग पार्टी को बर्बाद कर देते हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी पार्टी के आलोचकों को तंज कसते हुए कहा कि जब पार्टी के नेता चुनाव हार जाते हैं तब वो सोनिया गांधी और राहुल गांधी को इस हार का दोषी ठहराते हैं। इस बात बात पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने काफी नाराजगी जताई।

कपिल सिब्बल ने जताई नाराजगी

बिहार विधानसभा चुनाव के अलावा मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश जैसे कई उपचुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि इस बार कांग्रेस की हार से पार्टी के ही नेता बेहद नाराज हैं। और इसके साथ पार्टी को आत्ममंथन करने की सलाह दे रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी इस बात की सलाह पार्टी को दी हैं।

कपिल सिब्बल ने कहा कि हम जहां उपचुनाव में खड़े हुए वही से हारे हैं। चाहे बात बिहार की हो या उत्तर प्रदेश की हो। हमने हर जगह से हार का ही सामना किया है। इस हार के बाद कांग्रेस को आत्ममंथन की बेहद जरुरत है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में घमासान तेजः हाईकमान की चुप्पी, आपस में उलझ रहे वरिष्ठ नेता

कांग्रेस के बीच दिखा मन मुटाव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा बिहार विधानसभा चुनाव हो या उत्तर प्रदेश का उपचुनाव हो हर चुनाव में हमारी पार्टी में एकजुटता की कमी दिखी है। यह हार तब तक मिलेंगी जब तक हमारे ही बीच आंतरिक कहल नहीं खत्म होगी। इस कलह से हमेशा पार्टी का नुकसान ही होता आया है। पार्टी के सभी नेता को मिलकर विचार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: जम्मू- कश्मीरः बड़ी मुठभेड़, चार आतंकी किये ढेर, हाईवे हुआ सील

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

 

Tags:    

Similar News