मायावती का राहुल गांधी पर जोरदार हमला, कह दी ये बड़ी बात

कांग्रेस पर लगातार हमलावर बसपा नेत्री मायावती ने आज एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी के आज सुबह जारी किए गए वीडियो पर तंज कसा और कहा कि यह पूरी तरह से नाटकबाजी है।

Update: 2020-05-23 09:47 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस पर लगातार हमलावर बसपा नेत्री मायावती ने आज एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी के आज सुबह जारी किए गए वीडियो पर तंज कसा और कहा कि यह पूरी तरह से नाटकबाजी है। आज मजदूरों की जो दुर्दशा है उसके लिए खुद कांग्रेस ही जिम्मेदार है।

बताते चलें कि आज सुबह ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों से बातचीत का एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो में राहुल गांधी ने दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास मजदूरों से बातचीत के कुछ क्लिपिंग डाली हैं। जिस पर मायावती का यह बड़ा बयान आया है।

कांग्रेस ने मायावती को घेरा, ‘BJP को करती है डिफेंड, दलित हमलों पर नहीं खुलता मुंह’

श्रमिकों की दुर्दशा का उठाया मुद्दा

आज कल मायावती आए दिन कुछ न कुछ राजनीतिक बयानबाजी ट्विट के माध्यम से कर रही है। आज भी मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई ट्वीट किए हैं, पहले ट्वीट में उन्होंने श्रमिकों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए लिखा।

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है उसकी असली कसूरवार कांग्रेस। आजादी के बाद इनके लंबे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव शहरों में की गई होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ता।

राहुल गांधी ने एक वीडियो पोस्ट किया है। 17 मिनट के इस वीडियो की शुरुआत प्रवासी मजदूरों के पलायन के दर्द को दिखाने वाले दृश्यों से की गई है। वहीं दूसरे ट्वीट में यूट्यूब पर जारी किए गए वीडियो को लेकर मायावती ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, वैसे ही वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लॉकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुःख-दर्द बांटने संबंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है।

मायावती आईं मोदी के साथ, सरकार के हर कदम पर दिया अपना समर्थन

मायावती ने राहुल से पूछा ये सवाल

कांग्रेस अगर यह बताती कि उसने उनसे मिलते समय कितने लोगों की वास्तविक मदद की है तो यह बेहतर होता। उन्होंने आगे लिखा, साथ ही, भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें कांग्रेस के पदचिन्हों पर ना चलकर, इन बेहाल घर वापसी कर रहे मजदूरों को उनके गांवोंध्शहरों में ही रोजी-रोटी की सही व्यवस्था करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की नीति पर यदि अमल करती हैं तो फिर आगे ऐसी दुर्दशा इन्हें शायद कभी नहीं झेलनी पड़ेगी।

मायावती ने लिखा, बीएसपी के लोगों से भी पुनः अपील है कि जिन प्रवासी मजदूरों को उनके घर लौटने पर उन्हें गांवों से दूर अलग-थलग रखा गया है तथा उन्हें उचित सरकारी मदद नहीं मिल रही है। ऐसे लोगों को अपना मानकर उनकी भरसक मानवीय मदद करने का प्रयास करें, मजलूम ही मजलूम की सही मदद कर सकता है।

योगी ने मायावती को कहा धन्यवाद, कोरोना की जंग ऐसे दिया बहन जी ने साथ

 

Tags:    

Similar News