मुकुल ने कहा छोड़ दूंगा पार्टी, ममता ने बिना देरी किए कर दिया निलंबित

Update: 2017-09-25 09:10 GMT

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को अपने संस्थापक सदस्य और राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय को छह साल के लिए पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया। तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं को पार्टी के इस फैसले के बारे में बताया।

इससे पहले ममता बनर्जी के बाद सबसे ताकतवर मुकुल राय ने पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा देने का ऐलान किया था । उन्होंने कहा था कि दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद औपचारिक रूप से इस्तीफा दे देंगे। मुकुल राय सीएम ममता बनर्जी के दाहिने हाथ माने जाते हैं ।

कोलकाता के निजाम पैलेस में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था , "मैं भारी मन के साथ यह घोषणा कर रहा हूं कि मैं तृणमूल कांग्रेस का पार्टी पद और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ रहा हूं। दुर्गा पूजा के बाद मैं औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दूंगा। जब उनसे इस फैसले के पीछे की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि वह पांच दिन बाद इस बारे में बताएंगे।

पिछले दिनों खबरें आई थीं कि मुकुल रॉय बीजेपी के संपर्क में हैं और जल्द ही भगवा ब्रिगेड में शामिल हो सकते हैं । उनका इस्तीफा आगामी बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता के लिए खासी मुसीबत खडी कर सकता है ।

बंगाल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि मुकुल रॉय पार्टी के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं। हालांकि, उन्होंने उनके बीजेपी जॉइन करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा था, "वह बड़े नेता हैं। मुझे नहीं पता कि वह बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं, लेकिन वो नई दिल्ली के हमारे नेताओं से संपर्क में हैं।

Tags:    

Similar News