14 नवंबर को होगा हरियाणा मंत्रिमंडल का पहला विस्तार

90 विधायकों में से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत 14 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। सीएम व डिप्टी के बाद 12 मंत्री और बन सकते हैं। निर्दलीय भी मंत्री बनने के लिए दबाव बना रहे हैं, ताकि मंत्री नहीं तो कम से कम चेयरमैन के पद मिल सकते हैं।

Update: 2019-11-13 13:46 GMT

चंडीगढ़: देश के दो राज्य हरियाणा और महाराष्ट्र में एक साथ चुनाव हुए, जहां हरियाणा रिजल्ट आने के बाद ही सरकार बन गई तो वहीं महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों के खींचतान में राष्ट्रपति शासन लग चुका है लेकिन सरकार नहीं बन पाई। वहीं हरियाणा के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार कल यानी 14 नवंबर को होगा।

ये भी पढ़ें—मुलायम की हालत गंभीर: पहुंचे PGI, सांस लेने में हो रही तकलीफ

जानकारी के अनुसार मंत्रियों की शपथ से पहले सीएम मनोहर लाल ने सभी पाचों निर्दलीय विधायकों और भाजपा विधायकों को डिनर पर बुलाया है। कल दोपहर 12.30 बजे राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मंत्रियों को शपथ दिलवाएंगे। इसके लिए राजभवन में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बता दें कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए भाजपा ने जजपा के साथ-साथ इन विधायकों का भी समर्थन ले रखा है।

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने की थी बैठक

इससे पहले मंगलवार सुबह सीएम आवास पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने करीब डेढ़ घंटे तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बातचीत किया। इसके बाद उन्होंने बताया कि दोनों के बीच विभागों को लेकर भी बातचीत हुई है। जजपा ने करीब 10-12 विभाग मांगे हैं, इनमें कुछ बड़े विभाग भी हैं। बताते चलें कि 27 अक्टूबर को सीएम और डिप्टी सीएम ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें—वसुंधरा ने रात 10 बजे के बाद किसी से न मिलने की बताई वजह, कहा- पुरुष लुंगी में

वहीं खबर है कि 90 विधायकों में से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत 14 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। सीएम व डिप्टी के बाद 12 मंत्री और बन सकते हैं। निर्दलीय भी मंत्री बनने के लिए दबाव बना रहे हैं, ताकि मंत्री नहीं तो कम से कम चेयरमैन के पद मिल सकते हैं। अब देखना होगा कि आखिर किस किसको ​मंत्री पद मिलता है।

Tags:    

Similar News