गरमाया अमेठी कांड: प्रियंका व अखिलेश ने योगी को घेरा, बसपा जाएगी पीड़ित के घर

दलित ग्राम प्रधान के पति की हत्या के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि अमेठी में एक दलित को जलाकर मार दिया गया। यूपी में कानून व्यवस्था का अब कोई नामो निशान नहीं बचा है।

Update: 2020-11-01 08:36 GMT
गरमाया अमेठी कांड: प्रियंका व अखिलेश ने योगी को घेरा, बसपा जाएगी पीड़ित के घर (Photo by social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में दलित ग्राम प्रधान के पति की हत्या के मामले में अब सियासी सरगर्मियां तेज हो रही है। कांगे्रस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव के बाद अब बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी इस मामलें में एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार के घर भेजने का फैसला किया है। रविवार को बसपा का 06 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री गयाचरण दिनकर के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा।

ये भी पढ़ें:बॉर्डर पर चीनी सेना अब नहीं कर पाएगी ज्यादा उछल-कूद, गलती की मिलेगी ऐसी सजा

दलित ग्राम प्रधान के पति की हत्या के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा

दलित ग्राम प्रधान के पति की हत्या के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि अमेठी में एक दलित को जलाकर मार दिया गया। यूपी में कानून व्यवस्था का अब कोई नामो निशान नहीं बचा है। प्रदेश में दलितों के खिलाफ प्रतिदिन 33 अपराध होते हैं। भाजपा सरकार की मानसिकता के चलते दलितों पर अत्याचार बढ़ा है। जबकि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया कि उप्र में न दलित उत्पीड़न रुक रहा है और न ही अपराध।

अमेठी में एक दलित प्रधान के पति को जिंदा जला दिया

अमेठी में एक दलित प्रधान के पति को जिंदा जलाने व घाटमपुर में पुलिस की संलिप्तता से हत्या की दुर्दांत घटना हुई है। अगर स्टार प्रचारक प्रदेश प्रधान जी को समय हो तो दलित-अपराध पर भी स्टार विचारक की भूमिका निभाएं। इधर, हाथरस काण्ड में पीड़िता के घर न पहुंचने के कारण विरोधी दलों के निशाने पर आई बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पार्टी का 06 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पीड़ित के घर भेजने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें:तबाही ला रहा तूफान: तेजी से खाली करवाए जा रहे घर, लाखों की जान खतरे में

बता दे कि अमेठी में गुरुवार रात दलित प्रधान के पति को अगवा करके जिंदा जला दिया गया था। रात को वो अधजली हालत में मिला था। लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई। हत्या के बाद गांव में तनाव है और पुलिस बल तैनात किया गया है। पीडित के परिजनों ने गांव के ही पांच लोगों पर आरोप लगाया है। अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने इस मामले में दखल और तत्काल कार्रवाई के निर्देश के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News