कैग की रिपोर्ट पर बोले राहुल गांधी -प्रधानमंत्री मोदी को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता

कैग की रिपोर्ट के मुताबिक वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 के बीच हुए ऑडिट में पता चला कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर सैनिकों की तैनाती के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में चार साल का विलम्ब हुआ।

Update: 2020-10-08 13:54 GMT
देश के अंदर कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तभी से प्रधानमंत्री लगातार राष्ट्र को सम्बोधित करते आ रहे हैं। पीएम मोदी अब तक छह बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। लद्दाख में भारतीय सैनिकों की स्थिति पर कैग की रिपोर्ट का हवाला देते राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिर्फ अपने इमेज की चिंता है, सैनिकों की नहीं।

पीएम मोदी ने तो अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीद लिया। इतने में सियाचीन-लद्दाख पर तैनात जवानों के लिए बहुत कुछ जरूरी सामान खरीदा जा सकता था। मोदी को तो बस अपनी इमेज की परवाह है, सैनिकों की नहीं।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: कोरोना के प्रति ट्रंप लापरवाह, राष्ट्रपति के पोस्ट पर फेसबुक और ट्विटर ने लिया ऐक्शन



2015-16 और 2017-18 के बीच हुआ था ऑडिट

गरम कपड़े: 30,00,000, जैकेट-दस्ताने: 60,00,000, जूते: 67,20,000 और ऑक्सीजन सिलेंडर: 16,80,000। पीएम को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं।'

यहां ये भी बता दें कि कैग की रिपोर्ट के मुताबिक वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 के बीच हुए ऑडिट में पता चला कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर सैनिकों की तैनाती के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में चार साल का विलम्ब हुआ।

ठण्ड और अधिक बर्फबारी के समय आंखों पर लगाए जाने वाले चश्मों की भी बेहद कमी पाई गई।सियाचिन और लद्दाख में ठण्ड के मौसम में तापमान काफी नीचे आ जाता है।

भारतीय सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: कोरोना के प्रति ट्रंप लापरवाह, राष्ट्रपति के पोस्ट पर फेसबुक और ट्विटर ने लिया ऐक्शन

संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी ने भी जताई चिंता

ऐसे में इंडियन आर्मी को गर्म कपड़ों की जरूरत ज्यादा पड़ती है। इन जरूरी सामानों की खरीदारी में भी देरी हुई। जरूरी गर्म कपड़ों और उपकरणों की खरीद में हुई देरी को लेकर संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी ने भी चिंता प्रकट की है। पीएसी के अध्य क्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीेकर ओम बिरला को इस संबंध में एक लेटर भी लिखा है।

अपने पत्र में उन्होंकने मांग की है कि एक पैनल को लद्दाख भेजे जाने की अनुमति दी जाये, ताकि पैनल लद्दाख में सीमा पर तैनात सैनिकों से मुलाकात करके उनसे वहां के हालात का सही से आंकलन कर सके।

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी की सीक्रेट शादी: पति करते हैं ये काम, जानिए उनकी दिलचस्प बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Tags:    

Similar News