सोनिया बनाम राहुल का झगड़ा: कांग्रेस में शुरू हुई नई जंग, इसे लेकर विवाद

नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस में ही दो मत हैं। कुछ लोग इस पद पर राहुल गांधी की वापसी कराना चाहते हैं तो वहीं कुछ सोनिया गांधी को ही इस पद पर बरकरार रखना चाहते हैं।

Update: 2020-08-13 12:01 GMT
Sonia-Rahul Gandhi

नई दिल्ली: गहलोत बनाम पायलट खत्म होने के बाद अब कांग्रेस में सोनिया बनाम राहुल का झगड़ा चल रहा है। दरअसल, कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी में ये खींचतान चल रही है। नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस में ही दो मत हैं। कुछ लोग इस पद पर राहुल गांधी की वापसी कराना चाहते हैं तो वहीं कुछ सोनिया गांधी को ही इस पद पर बरकरार रखना चाहते हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद राहुल ने दिया था इस्तीफा

पार्टी के कुछ दिग्गज नेताओं का मानना है कि इस पद की जिम्मेदारी राहुल को वापस संभाल लेनी चाहिए तो वहीं कुछ का मानना है कि सोनिया गांधी ही एक बेहतर नेता हैं। गौरतलब है कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अपने पद (अध्यक्ष) पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उस वक्त भी पार्टी के नेता उन्हें ऐसा ना करने के लिए मनाने रहे, लेकिन राहुल गांधी ने इस्तीफा देना उचित समझा।

यह भी पढ़ें: अध्यक्ष चैधरी लौटन राम निषाद ने परशुराम की मूर्ति स्थापना को लेकर दिया ये बयान

पूरा हुआ सोनिया गांधी का कार्यकाल

वहीं राहुल के पद त्यागने के बाद सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी। लेकिन अब सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में नेतृत्व को लेकर कांग्रेस पार्टी के अंदर ही झगड़ा शुरू हो चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता राहुल गांधी के दोबारा लीड करने की मांग कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: लालकिले पर खतरा: खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, 15 अगस्त पर हाई अलर्ट

दिग्गज नेताओं की अलग-थलग राय

लेकिन कई ऐसे भी नेता हैं जो सोनिया के हाथों में ही पार्टी की कमान देखना चाहते हैं। इनमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति भी शामिल हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अब यह मान रहे हैं कि पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष का एलान हो जाना चाहिए। पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पहले ही राहुल गांधी को पार्टी की कमान देने की मांग रख चुके हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान से बड़ी खबर: जाएगी गहलोत की सत्ता! BJP ने बनाया प्लान

पार्टी में शुरू हुआ राहुल बनाम सोनिया

इस तरह से अब पार्टी में ही राहुल बनाम सोनिया की जंग शुरू हो चुकी है। पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी को ही चीफ मान कर चल रहे हैं। वहीं कुछ नेताओं का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व की कमान सोनिया गांधी के हाथ में है, ऐसे में नए हाथों में कमान सौंपने का सवाल ही नहीं उठता है। हालांकि पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा, इसका फैसला पार्टी हाईकमान तय करेगा। अब ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस की ये लड़ाई कहां जाकर खत्म होती है।

यह भी पढ़ें: दुनिया में गूंजेगी जैंत की तुलसीः किया ऐसा कमाल, पूरा गांव होगा मालामाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News