राज्यसभा इलेक्शन: 13 निर्दलीय विधायकों ने CM गहलोत के सामने रखी ये शर्त

सीएम गहलोत के साथ होटल जेडब्ल्यू मैरियट में हुई बैठक के दौरान सभी 13 निर्दलीय विधायकों ने अपने –अपने क्षेत्र के विकास और शासन- प्रशासन में लंबित कार्यों से उन्हें अवगत कराया ।

Update: 2020-06-14 05:28 GMT

जयपुर: राज्यसभा चुनावों से पहले सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायकों के साथ वन टू वन संवाद किया। सीएम गहलोत के साथ होटल जेडब्ल्यू मैरियट में हुई बैठक के दौरान सभी 13 निर्दलीय विधायकों ने अपने –अपने क्षेत्र के विकास और शासन- प्रशासन में लंबित कार्यों से उन्हें अवगत कराया ।

निर्दलीय विधायकों ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी डिमांड लिस्ट भी रखी। साथ ही सीएम को ये भरोसा भी दिलाया कि राज्यसभा चुनावों में एकजुटता बरकरार रखी जाएगी साथ ही कांग्रेस उम्मीदवार को ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाने की कोशिश की जाएगी।

निर्दलीय विधायकों ने सीएम से कहा कि वे मनरेगा में 200 दिन काम के लिए पीएम की 17 जून को हो रही वीसी में इस मुद्दे को जरूर उठाए। निर्दलीय विधायकों ने मनरेगा में 100 दिन से बढ़ाकर 200 दिन काम देने की मांग की। साथ ही ज्यादा गर्मी के कारण नरेगा में काम का समय कम करने की भी मांग रखी गई है।

राजस्थान में सियासी घमासान की असली वजह, भाजपा ने इस तरह कांग्रेस को फंसाया

कैबिनेट मंत्री का पद चाहते हैं निर्दलीय

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक निर्दलीय विधायक राज्यसभा चुनाव के बाद सत्ता में भागीदारी की मांग करेंगे। निर्दलीय कम से कम एक कैबिनेट मंत्री का पद चाहते हैं।

गहलोत के साथ बैठक के बाद निर्दलीय विधायकों ने कहा कि अभी सीएम से कोई राजनीतिक मांग नहीं की है। लेकिन राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के बाद इन विधायकों ने फिर सीएम के साथ बातचीत के लिए वक्त मांगा है।

CM गहलोत का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- राजस्थान में होना था ये MP वाला खेल

इस बार 13 निर्दलीय विधायक

बताते चलें कि अभी विधानसभा में 13 निर्दलीय विधायक हैं और सभी कांग्रेस सरकार के साथ खड़े हैं। इनमें रमिला खड़िया, रामुकमार गौड़, रामकेश मीणा, ओमप्रकाश हुड़ला, सुरेश टाक को छोड़ सभी पुराने कांग्रेसी हैं। साथ संयम लोढ़ा, आलोक बेनीवाल, कांति प्रसाद मीणा, खुशवीर सिंह जोजावर, बलजीत यादव, महादेव सिंह खंडेला, और लक्ष्मण मीणा भी कांग्रेस के साथ हैं।

राजस्थान को बड़ा झटका, सौर ऊर्जा के सस्ते समझौते से ACME बाहर

Tags:    

Similar News