सरयू राय का आरोप, CM सोरेन के कार्यभार संभालने से पहले जलाई जा रही फाइलें

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को भाजपा से बगावत करने वाले नेता सरयू राय से बड़ा झटका लगा है। भाजपा से बागी हुए सरयू राय ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नई सरकार बनने से पहले कई ऐसे अहम दस्तावेज हैं, जिन्हें चोरी छुपे अधिकारी जला रहे हैं।

Update: 2019-12-27 05:25 GMT

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को भाजपा से बगावत करने वाले नेता सरयू राय (Saryu Rai) से बड़ा झटका लगा है। भाजपा से बागी हुए सरयू राय ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नई सरकार बनने से पहले कई ऐसे अहम दस्तावेज हैं, जिन्हें चोरी छुपे अधिकारी जला रहे हैं।

भाजपा के बागी नेता सरयू राय का बड़ा आरोप:

नवनिर्वाचित विधायक सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि नई सरकार बनने से पहले भवन निर्माण, पथ निर्माण और उर्जा विभाग की महत्वपूर्ण फाइलों को गुपचुप तरीके से जलाया जा रहा है। वहीं अधिकारियों ने कुछ फाइलों को गायब भी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: मुंबई में आर-पार: CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को करना होगा समर्थकों का सामना

कई विभागों में जलाई जा रही गुपचुप तरीके से फाइलें:

इतना ही नहीं सरयू राय ने पुलिस विभाग पर भी आरोप लगाये हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि कई विश्वनीय और उच्चस्तरीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि पुलिस विभाग की विशेष ब्रांच और सीआईडी प्रभागों में महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित फाइलों को छांटकर नष्ट करने का कार्य किया जा रहा है।

Saryu Rai

जांच में नहीं मिले अब तक कोई सबूत:

शिकायत मिलने पर मुख्य सचिव ने कहा कि उन्होंने गृह विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस सम्बन्ध में जानकारी दे दी है। वहीं पथ निर्माण विभाग के सचिव से भी बात की है।

मुख्य सचिव का कहना है कि उन्हें शिकायत से संबंधित कोई तथ्य अब तक नहीं मिला है। वहीं 20 दिसंबर के बाद से पूर्व सीएम रघुवर दास को कोई फ़ाइल भेजी नहीं गयी।

ये भी पढ़ें: भाजपा के दो साल: अमित शाह आज पेश करेंगे जयराम सरकार का रिपोर्ट कार्ड

उच्चस्तरीय जांच की मांग:

मुख्य सचिव डीके तिवारी ने सरयू राय की शिकायत के बाद इन आरोपों की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। वहीं पार्टी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने भी इसे गंभीर आरोप बताते हुए कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए और दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की जाए।

गृह मंत्रालय ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट:

हालांकि मामला जानकारी में आने के बाद गृह विभाग ने पुलिस को जांच के आदेश दिए। इसपर पुलिस मुख्यालय के डीजीपी आरके नायडू राजा-रानी कोठी स्थित रेल एडीजी प्रशांत सिंह के कार्यालय पहुंचे। वहीं सीआइडी के एडीजी अनुराग गुप्ता के कार्यालय पहुंच कर उनसे मुलाक़ात की। डीजीपी नायडू ने उच्च पुलिस अधिकारियों से बात करने के बाद गृह विभाग को जानकारी दी कि उन्हें अब तक की जांच में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है, न ही कोई फ़ाइल या दस्तावेज जले होने के सबूत मिले हैं।

ये भी पढ़ें: राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या का सामान घर से निकाल फेंका, पिता ने लेने से किया इंकार

मुख्य सचिव डीके तिवारी से भाजपा ने सरयू राय के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव का कहना है कि राय ने आरोप लगाया है कि सीआईडी, स्पेशल ब्रांच, भवन निर्माण, ऊर्जा आदि विभागों की महत्वपूर्ण फाइलें नष्ट की जा रही हैं। यह आरोप गंभीर हैं। जांच में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें: जुमे की नमाज को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Tags:    

Similar News