कमलनाथ को झटका! शिवराज सरकार ने उठाया ये कदम, कांग्रेस पर मुसीबत

छिंदवाड़ा कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ का निर्वाचन क्षेत्र है। आरोप है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान 100 में से 75 फीसदी बजट को सिर्फ छिंदवाड़ा पर खर्च किया गया। इसमें ढोर चराने के लिए ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से लेकर बैंड बजाने के ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट तक को छिंदवाड़ा में खोले जाने का तर्क दिया गया।

Update: 2020-05-26 14:20 GMT

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ को घेरने की तैयारी में है। इसके लिए शिवराज सरकार ने छिंदवाड़ा विकास पैकेज की फाइल खोल दी है। माना जा रहा है कि सरकार का ये कदम आगामी उपचुनावों के मद्देनजर उठाया गया है।

क्या है छिंदवाड़ा विकास पैकेज मामला

दरअसल,छिंदवाड़ा कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ का निर्वाचन क्षेत्र है। आरोप है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान 100 में से 75 फीसदी बजट को सिर्फ छिंदवाड़ा पर खर्च किया गया। इसमें ढोर चराने के लिए ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से लेकर बैंड बजाने के ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट तक को छिंदवाड़ा में खोले जाने का तर्क दिया गया।

ये भी पढ़ेंः चीन की ऐसी हरकतें: रक्षा मंत्री ने की PMO में बैठक, सेना की तैनाती का लिया फैसला

भाजपा सरकार ने जांच के लिए बनाया ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स

शिवराज सरकार ने सत्ता में आते ही कमलनाथ सरकार के फैसलों और नियुक्ति की जांच के आदेश दिए। जिसके लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स का गठन किया गया। इस दल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, कृषि मंत्री कमल पटेल और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट शामिल है।

ये भी पढ़ेंःएक्शन मे CM योगी: महामारी को लेकर दिये निर्देश, अस्पतालों में सुरक्षा का रखें ध्यान

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के आखिरी 6 महीने के फैसलों की जांच

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के आखिरी 6 महीने के दौरान लिए गए फैसलों की फाइल अधिकारियों से तलब की। जांच के दौरान ग्रुप ऑफ़ मिनिस्टर्स ने किसान कर्ज माफी में घोटाले को लेकर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया।

वहीं कमलनाथ सरकार ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और अगर विकास कार्यों को नियम विरुद्ध तरीके से किया गया होगा तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News