Umar Bharti in Yogi oath ceremony: उमा भारती ने दी योगी को बधाई, प्रशासन की भूल के कारण नहीं हो पायीं शपथ ग्रहण में शामिल

Umar Bharti in Yogi oath ceremony: मोदी सरकार के पहले कार्य़काल में कैबिनेट मंत्री रहीं उमा भारती ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि स्थानीय पुलिस औऱ प्रशासन की छोटी सी भूल के कारण लगे वो शपथ ग्रहण स्थल पर नहीं पहुंच सकीं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-03-25 13:57 GMT

Uma Bharti Yogi Oath Ceremony

Umar Bharti in Yogi oath ceremony: भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती आज लखनऊ में होकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाईं। मोदी सरकार के पहले कार्य़काल में कैबिनेट मंत्री रहीं उमा भारती ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि स्थानीय पुलिस औऱ प्रशासन की छोटी सी भूल के कारण लगे वो शपथ ग्रहण स्थल पर नहीं पहुंच सकीं। लखनऊ के इकाना मैदान में हुए भव्य शपथग्रहण समारोह में शामिल न हो पाने के बाद भी उन्होंने सीएम योगी को दूसरे कार्य़काल के लिए बधाई दी है। बता दें कि उमा भारती सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना भाई बतातीं रही हैं।

लखनऊ में भव्य शपथ ग्रहण समारोह

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार विराट जीत दर्ज कर इतिहास रचने वाली बीजेपी ने राजधानी लखनऊ में भव्य शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा 12 राज्यों के सीएम शामिल हुए बाद साथ दो उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और बृजेश पाठक ने थपथ ली। इसके बाद 50 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। कुल 52 सदस्यीय मंत्रिमंडल में 16 कैबिनेट, 14 स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्री हैं। इस बार योगी कैबिनेट से कई दिग्गजों की छुट्टी कर दी गई है। जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, श्रीकांत शर्मा, सतीश महाना और मोहसिन रजा समेत पिछली सरकार के 20 मंत्री शामिल हैं। वहीं सिराथू से विधानसभा चुनाव हारने वाले उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे।

उमा भारती का यूपी से नाता

मध्य प्रदेश में राजनीति करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का उत्तर प्रदेश से भी सियासी नाता रहा है। 2012 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें यूपी में अपना चेहरा घोषित किया था। उमा ने उस दौरान बुंदेलखंड की चरखारी सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, वो चुनाव जीत भी गईं थीं, लेकिन बीजेपी को राज्य में चुनाव नहीं जीता पाईं। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वो यूपी की ही झांसी लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थीं। बता दें कि बुंदेलखंड से ताल्लूक रखने वाली उमा भारती को एमपी की राजनीति में बुंदेलखंड की बेटी भी कहा जाता है। 

Similar News