रमेश-सुरेश की जोड़ी को मिले '5 स्टार', मगर कुछ यूं राहुल-अखिलेश कॉम्बिनेशन हुआ 'तार-तार'

अखिलेश-राहुल को भले ही ये साथ पसंद हो, लेकिन सोशल मीडिया में जो प्रतिक्रया देखने को मिली, वहां लोगों ने इन दोनों के साथ आने का जमकर मजाक उड़ाया। हालांकि कई लोगों ने इसे सही कदम भी बताया।

Update: 2017-01-30 12:36 GMT

Himanshu Bhakuni

लखनऊ: टीपू से सुलतान बने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने आखिरकार ना-ना करते-करते यूपी में सपा-कांग्रेस का गठबंधन कर ही लिया। इतना ही नहीं ये दोनों दल अब चुनावी मौसम में यूपी की जनता की नब्ज टटोलते हुए इस गठबंधन के जरिए यह भी बताने की जुगत में जुटे हैं कि ‘यूपी को ये साथ पसंद है’।

अखिलेश-राहुल को भले ही ये साथ पसंद हो, लेकिन सोशल मीडिया में जो प्रतिक्रया देखने को मिली, वहां लोगों ने इन दोनों के साथ आने का जमकर मजाक उड़ाया। हालांकि कई लोगों ने इसे सही कदम भी बताया।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस गठबंधन पर अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा कि 'ये दो लड़के हैं यूपी के नए रमेश-सुरेश।' चोर को चोर पसंद है।



वहीं एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि ‘यूपी को साथ पसंद है, एक ने देश लूटा, एक ने बूढ़े बाप को लूटा।' फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्स एप समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसी तरह के रिएक्शंस देखने को मिले।



अगली स्लाइड में पढ़ें आखिर क्यों राहुल-अखिलेश की जोड़ी उठक-बैठक करते नजर आई ...

सीएम अखिलेश हमेशा से ही अपने काम और यूपी में किए अपनी सरकार के विकास कार्यों के दम पर विरोधियों पर वार करते हैं। अखिलेश कहते हैं कि 'पूरे हुए वादे अब हैं नए इरादें'। दो गुटों में बंट चुकी समाजवादी पार्टी में अखिलेश गुट का नारा 'काम बोलता है' और 'विकास का पहिया अखिलेश भैया' रविवार (29 जनवरी) को लखनऊ में अखिलेश-राहुल के मेगा रोड शो के दौरान उठक-बैठक करता दिखा।

तस्वीरें गवाह हैं अखिलेश के वादों के उन दावों की जिनके दम पर अखिलेश यूपी में दोबारा सरकार बनाने जा रहे हैं। लखनऊ में रोड शो के दौरान कई इलाकों में लटकते लेसा के तार ने सपा-कांग्रेस के विजय रथ को 'तार-तार' कर दिया।

यह भी पढ़ें ... PHOTOS: यूपी को ये साथ पसंद है स्लोगन से शुरू हुआ अखिलेश-राहुल का मेगा रोड शो

नजीराबाद मार्केट से लेकर पूरे अमीनाबाद से निकलने के लिए विजय रथ पर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम अखिलेश यादव को कई बार संघर्ष करना पड़ा। कभी तारों का मकड़जाल तो कभी बड़े पेड़ों के कारण उन्हें झुकना पड़ा। वहीं, उनके साथ तैनात सिक्यॉरिटी गार्ड्स भी हाथों में बांस की लाठियां लेकर लटकते तारों को हटाते हुए नजर आए।

ये सिलसिला बदस्तूर यूहीं चलता रहा और एक वक्‍त ऐसा आया कि राहुल को लगा अब खड़े होना खतरे से खाली नहीं है, तो उन्होंने बैठना बेहतर समझा। इसके बाद राहुल ने भी अखिलेश को बैठने की सलाह दे डाली। ये उठक-बैठक रोड शो के समापन तक चलती रही।

अगली स्लाइड में पढ़ें क्या अखिलेश बोलेंगे मास्टर जी, पिता जी की नाक एक बिलांग छोटी कर दो ...

वहीं अखिलेश-राहुल की सयुंक्त प्रेस कांफ्रेंस और मेगा रोड शो के बाद रविवार शाम को ही मुलायम सिंह का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के किसी भी गठबंधन की जरुरत नहीं थी, समाजवादी पार्टी इतनी सक्षम है कि वह खुद-ब-खुद अकेले दम पर सरकार बना सकती है। अखिलेश अपना राजनीतिक जीवन तो बर्बाद कर ही रहे हैं साथ ही उन्होंने हमारी मेहनत भी मिट्टी में मिला दी।

यह भी पढ़ें ... मुलायम ने किया सपा-कांग्रेस गठबंधन का विरोध, बोले- अब कहीं प्रचार करने नहीं जाऊंगा

'27 साल यूपी बेहाल का नारा' लेकर देवरिया से दिल्ली तक घाट सभाएं करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए सपा से गठबंधन के पहले यूपी बेहाल थी मगर गठबंधन के बाद जिस तरह प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने अखिलेश के कामों और मायावती की तारीफ की उससे उन्हें यूपी निहाल लगने लगी।

खैर 'काम बोलता है' के साथ आगे बढ़ रहे अखिलेश यादव और राहुल गांधी के इस गंगा-यमुना के मिलन को यूपी की जनता कितने स्टार देती है यह तो 11 मार्च को पता चल ही जाएगा।

फिलहाल टेलीविजन पर 5 स्टार चॉकलेट का एड करने वाली रमेश-सुरेश की जोड़ी ने तो अपने किरदार और अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया, लेकिन अब क्या राहुल-अखिलेश का यह कॉम्बिनेशन यूपी को वाकई पसंद आएगा और क्या लोग रमेश-सुरेश की जोड़ी की तरह अरे रमेश ! अरे सुरेश ! अरे राहुल ! अरे अखिलेश कहेंगे या फिर अखिलेश बोलेंगे मास्टर जी, पिता जी की नाक एक बिलांग छोटी कर दो।

आगे की स्लाइड्स में देखिए वो फोटोज जब राहुल -अखिलेश की जोड़ी का मेगा रोड शो हुआ तार -तार

Tags:    

Similar News