कंगारू टीम में शामिल हुआ ये नया खिलाड़ी, दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया के लिए बन सकता है मुसीबत!

IND vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के स्पिनर्स के आगे कंगारू बल्लेबाज़ रन बनाने और क्रीज पर टिके रहने के लिए संघर्ष करते नज़र आए। नागपुर में दूसरी पारी में तो ऑस्ट्रेलिया का हाल और भी बेहाल नज़र आया।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-12 09:17 GMT

IND vs AUS 2nd Test

IND vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के स्पिनर्स के आगे कंगारू बल्लेबाज़ रन बनाने और क्रीज पर टिके रहने के लिए संघर्ष करते नज़र आए। नागपुर में दूसरी पारी में तो ऑस्ट्रेलिया का हाल और भी बेहाल नज़र आया। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 92 रनों पर ढेर हो गई। अब चार मैचों की सीरीज का अगला मुकाबला दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा। इसके लिए कंगारू टीम ने नई चाल चली है। दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक नए खिलाड़ी को जगह दी है।

मैथ्यू कुहनेमैन को मिली टीम में जगह:

दिल्ली में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में नए खिलाड़ी मैथ्यू कुहनेमैन को टीम में शामिल किया है। मैथ्यू कुहनेमैन को टीम में लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन की जगह शामिल किया गया है। बता दें मिचेल स्वेपसन जल्द ही पिता बनने वाले है, इसके चलते वो सीरीज बीच में छोड़कर अपने घर को रवाना हो गए है। ऐसे में अब उनकी जगह मैथ्यू कुहनेमैन को शामिल किया गया है।

बाएं हाथ के स्पिनर हैं कुहनेमैन:

बता दें मैथ्यू कुहनेमैन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में अगर उनको दिल्ली टेस्ट में टीम में शामिल किया जाएगा तो यह उनके करियर का पहला मुकाबला होगा। कुहनेमैन बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाज़ी करते हैं। घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कुहनेमैन ने 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 35 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके आलावा वो ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक चार वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम कुल छह विकेट हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने बनाई 1-0 से बढ़त:

टीम इंडिया के स्पिनर्स ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को रन बनाने का और क्रीज पर टिकने का बिल्कुल समय नहीं दिया। स्टार खिलाड़ियों वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम इस टेस्ट की दोनों पारियों में एक-एक रन के लिए तरस गई। पहली पारी में 177 रनों का आंकड़ा छूने वाली कंगारू टीम दूसरी पारी में 100 रनों का स्कोर नहीं बना पाई। टीम इंडिया के लिए इस मैच में अश्विन ने सर्वाधिक 8 विकेट लिए। उनके अलावा इस मैच में ऑलराउंडर जडेजा ने 7 विकेट चटकाकर टीम इंडिया की जीत में बड़ा योगदान दिया। अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। इस मैच में जीत के साथ भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली। इस सीरीज का अगला मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जायेगा।

Tags:    

Similar News