T20 WC 2022 IND vs NED: पाकिस्तान के बाद अब नीदरलैंड की बारी, टीम इंडिया फिर कर सकती है बड़ा धमाका

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप के पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। रोहित शर्मा की अगुवाई में गुरुवार (27 अक्तूबर) को भारतीय टीम का नीदरलैंड से मुकाबला होगा। नीदरलैंड की टीम ने क्वालीफायर मैचों में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-27 03:58 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप के पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। रोहित शर्मा की अगुवाई में गुरुवार (27 अक्टूबर) को भारतीय टीम का नीदरलैंड से मुकाबला होगा। नीदरलैंड की टीम ने क्वालीफायर मैचों में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया था। लेकिन सुपर 12 में नीदरलैंड को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अब टीम इंडिया के सामने भी उनके लिए मुसीबत कम नहीं रहने वाली है। चलिए जानते हैं आज के मैच से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें...

कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल:

भारत और नीदरलैंड के बीच यह मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा। सिडनी में गुरुवार यानी आज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातार शहरों में मौसम अभी खराब है और उन्हीं में से एक है सिडनी। मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहेंगे, जिससे मौसम विभाग के अनुसार यहां बारिश होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। इसी मैदान पर बांग्लादेश और अफ्रीका के बीच खेला जा रहा मुकाबला भी बारिश के कारण बीच में रोकना पड़ा है। ऐसे में भारतीय फैन्स के लिए अच्छी खबर नहीं है।

टी-20 में पहली बार भिड़ेगी भारत और नीदरलैंड:

टीम इंडिया टी-20 मैच में आज तक नीदरलैंड से कोई मुकाबला नहीं खेली है। दोनों टीमों के बीच होने वाला यह पहला टी-20 मैच होगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच सिर्फ दो वनडे मैच खेले गए हैं, उसमें भी टीम इंडिया ने दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं। अब देखना हैं कि नीदरलैंड की टीम भारत के सामने कितनी बड़ी चुनौती रख पाती हैं या यह मुकाबला एकतरफा भारतीय टीम अपने नाम कर लेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली से इस मैच में भी टीम इंडिया को बहुत उम्मीद हैं।

कैसे और कहां देखें IND vs NED मैच लाइव स्ट्रीमिंग:

IND vs NED मैच लाइव स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। साथ ही आप भारत और नीदरलैंड्स के बीच टी20 विश्व कप मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर भी देख सकते हैं। इसके साथ आप मैच से जुड़े अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट Newstrack.com को फॉलो कर सकते हैं।

टीम इंडिया में हो सकते हैं दो बदलाव:

टीम इंडिया इस मैच को हल्के में नहीं लेना चाहती है। क्योंकि नीदरलैंड टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। लेकिन इस मैच भारतीय टीम अपने दो बड़े खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। इसमें एक नाम तो हार्दिक पंड्या का और दूसरा आर.अश्विन का माना जा रहा है। नीदरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में हार्दिक पंड्या को रेस्ट दिया जा सकता है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बैटिंग के दौरान भी हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं लग रहे थे। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिल सकती है। ऐसे में आर.अश्विन को इस मैच में आराम दिया जा सकता है।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Tags:    

Similar News