IND vs USA T20 World Cup : अमेरिका से भिड़ंत आज,यशस्वी की हो सकती है टीम में एंट्री,जानिए दोनों देशों की संभावित प्लेइंग 11

Sports News: आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अभी तक दो मैचों में लगातार जीत हासिल करके दमदार प्रदर्शन किया है। अपने पहले मैच के दौरान टीम इंडिया ने आयरलैंड की टीम को हराया तो दूसरे मैच में भारत ने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया के फैंस को खुश कर दिया।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-12 03:21 GMT

Sports News: आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अभी तक दो मैचों में लगातार जीत हासिल करके दमदार प्रदर्शन किया है। अपने पहले मैच के दौरान टीम इंडिया ने आयरलैंड की टीम को हराया तो दूसरे मैच में भारत ने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया के फैंस को खुश कर दिया। न्यूयॉर्क के नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम की मुश्किल पिच पर दोनों ही मुकाबले में भारतीय टीम को जीत मिली है।

अब आज इसी मैदान पर टीम इंडिया और अमेरिका की भिड़ंत होने वाली है। भारतीय टीम ने पहले दोनों मैच सेम प्लेइंग 11 के साथ खेले थे मगर अमेरिका के खिलाफ आज खेले जाने वाले मैच टीम इंडिया में एक विस्फोटक बल्लेबाज की एंट्री हो सकती है। सबकी निगाहें टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल पर लगी हुई हैं और यशस्वी को अमेरिका के खिलाफ टीम में मौका मिल सकता है।

यशस्वी को मिल सकती है टीम में एंट्री

भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान माना जा रहा था कि कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है, मगर टीम मैनेजमेंट ने बिना किसी बदलाव के उतरने का फैसला किया था। कोई बदलाव न होने के कारण अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा दोनों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला था।

अब अमेरिका के खिलाफ आज खेले जाने वाले मैच में यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किए जाने की संभावना जताई जा रही है। यशस्वी जायसवाल को मौका मिलने की स्थिति में शिवम दुबे को बाहर बैठाया जा सकता है।

यशस्वी जायसवाल विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और ऐसे में वे शुरुआत में ही अमेरिकी गेंदबाजों की लय बिगाड़ सकते हैं। पिछले दो मैचों में विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की है मगर यशस्वी के खेलने की स्थिति में विराट को नंबर तीन पर उतारा जा सकता है।

शिवम दुबे का प्रदर्शन दमदार नहीं

दरअसल शिवम दुबे विश्व कप के दौरान पिछले दो मैचों में कोई कमाल नहीं दिखा सके हैं। आयरलैंड की टीम के खिलाफ वे कोई भी रन नहीं बना सके थे जबकि पाकिस्तान के खिलाफ भी वे सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए थे। अभी तक दुबे को विश्व कप में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में माना जा रहा है की टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिवम दुबे को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। उनके स्थान पर विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल को टीम में मौका दिया जा सकता है।

प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को शामिल किए जाने की संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है। यशस्वी की एंट्री होती है तो भारत को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन मिल जाएगा और ये विरोधी टीम के लिए परेशान करने वाला हो सकता है।

गेंदबाजी में बदलाव की संभावना नहीं

विश्व कप में अभी तक खेले गए मैचों में जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने सिर्फ 119 रन बनाए थे मगर इसके बावजूद भारत पाकिस्तान को 6 रन से हराने में कामयाब रहा था। भारत को यह जीत दिलाने में जसप्रीत बुमराह की सबसे बड़ी भूमिका थी जिन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 14 रन देते हुए पाकिस्तान के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को आउट किया था।

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने दो और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिया था। अक्षर पटेल भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे थे। सिराज कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके थे मगर उन्होंने अपने निर्धारित चार ओवर में सिर्फ 19 रन ही खर्च किए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि अमेरिका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

अमेरिका: स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल, एंड्रीज गोउस, आरोन जोन्स, नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्तुष केंजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान।

Tags:    

Similar News