India vs West Indies 2023: वेस्टइंडीज दौरे पर इन दो गेंदबाज़ों को लेकर बड़ी खबर, 12 जुलाई से होगी पहले टेस्ट की शुरुआत

India vs West Indies 2023: भारतीय टीम लगभग एक महीने के आराम के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए अभी से टीम के चयन को लेकर चर्चा तेज़ हो गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

Update: 2023-06-15 12:47 GMT
India vs West Indies 2023 (Pic Credit: Google Image)

India vs West Indies 2023: भारतीय टीम लगभग एक महीने के आराम के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए अभी से टीम के चयन को लेकर चर्चा तेज़ हो गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम भी दिया जा सकता हैं। जबकि कईयों के पत्ते कटने भी तय माना जा रहा हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक विंडीज दौरे पर भारतीय टीम अपने तेज़ गेंदबाज़ मोहमाद सिराज और मोहम्मद शमी के बगैर जा सकती हैं।

दो गेंदबाज़ों को दिया जा सकता हैं आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली विवस टेस्ट चैम्पियनशिप में हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर सवाल उठ रहे हैं। दूसरी तरफ कुछ शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आराम भी दिया जा सकता हैं। बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ता मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दे सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह दो युवा चेहरों को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है।

जायसवाल को मिल सकता है मौका

आईपीएल के स्टार राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए जगह मिलनी तय है। टेस्ट सीरीज में चेतेश्वेर पुजारा की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता है। इसके साथ ही जायसवाल को टी-20 सीरीज में बतौर ओपनर बल्लेबाज़ खेलने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा इस दौरे पर और आईपीएल स्टार को टीम में जगह मिलने की प्रबल उम्मीद मानी जा रही है।

पंड्या को मिल सकती है टी-20 कप्तान की जिम्मेदारी

भारतीय टीम का पिछले कुछ सालों में टी-20 में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला हैं। लेकिन टीम इंडिया पिछले 10 साल से आईसीसी टूर्नामेंट ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है। टीम इंडिया के कई युवा मैच विनर खिलाड़ी दरवाजा खटखटा रहे हैं। टी20 फॉर्मेट में कप्तान के रूप में भारत के लिए ऑप्शन की कमी नहीं है। लेकिन अभी तक के खेल प्रदर्शन को देखते हुए हार्दिक पंड्या को भारत का टी-20 कप्तान बनाया जा सकता हैं। अगले विश्वकप में एक युवा खिलाड़ियों की टीम नज़र आ सकती हैं।

Tags:    

Similar News