Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका सीरीज के लिए वनडे टीम में शामिल

Jasprit Bumrah: नया साल शुरू होते ही टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2023-01-03 10:41 GMT

Jasprit Bumrah (Image: Social Media)

Jasprit Bumrah: नया साल शुरू होते ही टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है। भारतीय तेज गेंदबाज बूम बूम बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा बन गए हैं। बता दें जस्सी को पहले वनडे और टी-20 दोनों सीरीज में ही नहीं चुना गया था,आज बोर्ड ने वनडे सीरीज के लिए बुमराह की वापसी का ऐलान कर दिया है। 

सितंबर 2022 से ही नहीं थे टीम का हिस्सा

दरअसल पिछले कुछ महीनों से फिट नहीं होने के कारण बुमराह को रेस्ट दिया गया था। जसप्रीत पिछले साल सितंबर से ही टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेले थें क्योंकि पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। लेकिन 2023 शुरू होते ही टीम इंडिया के लिए बड़ी और राहतभरी खबर सामने आई है। इस भारतीय तेज गेंदबाज के आने से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी क्योंकि जसप्रीत को कहीं ना कहीं भारतीय टीम का बैकबोन माना जाता है। 

बुमराह की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिली थी जगह 

जानकारी के लिए बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में भी फिट नहीं होने के कारण बुमराह नहीं खेले थे, जो टीम इंडिया के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ था। जस्सी की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया था। इन दोनों के अलावा मोहम्मद शमी की भी टीम में वापसी हुई थी, लेकिन टीम ने वह कुछ खास कमाल नहीं कर सके जिसकी सबको उम्मीद थी। जिसका नतीजा यह हुआ कि भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेटों की शर्मनाक हार मिली थी। फिर इसके बाद भारतीय टीम और बोर्ड की जमकर आलोचना हुई थी। लेकिन अब जसप्रीत के आने से उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया की स्थित गेम में बेहतर रहेगी। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।


Tags:    

Similar News