SRH vs DC IPL2023: दिल्ली ने सस्पेंस फुल मैच में हैदराबाद को 7 रनों से हराया

SRH vs DC IPL 2023: भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी और वाशिंटन की हैट्रिक विकेट लेना भी हैदराबाद को जीत दिलाने से रह गई। दिल्ली कैपिटल्स ने मैच जीत लिया।

Update:2023-04-25 06:09 IST
Pic Credit - IPL 2023 (Social Media)

SRH vs DC IPL 2023: आईपीएल के 16 वें सीजन में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच सस्पेंस वाला मैच रहा। मैच की मेजबानी हैदराबाद टीम ने किया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला हुआ। मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के तरफ से अक्षर पटेल और मनीष पांडे के 34 रन की साझेदारी की, जो दिल्ली को जिताने के लिए बड़ी पारी साबित हुई। इससे दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट खोकर भी 144 रन बनाए। हैदराबाद 6 विकेट खोकर भी केवल 137 रन ही बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक जीत हासिल की।

दिल्ली कैपिटल्स का परफॉर्मेंस

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने के लिए फ्लिप शॉट उतरे थे। जिनको भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर के अंत तक पवेलियन भेज दिया। फिर डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की जोड़ी ने 4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाया था। दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले में साल्ट और मार्श का विकेट खोकर 49 रन बनाए। कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ सरफराज खान साझेदारी कर रहे थे।

हैदराबाद के वॉशिंगटन सुंदर डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया। वॉर्नर 21 रन बनाकर आउट हो गए, सरफराज खान (10) को अपना शिकार बनाकर दो विकेट ले लिया।वॉशिंगटन सुंदर ने ओवर की आखिरी गेंद पर अमन खान को भी आउट कर दिया। एक ओवर में तीन विकेट झटक लिए। 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 113 रन है। अक्षर पटेल 20 और मनीष पांडे 30 रन बनाने की साझेदारी कर क्रीज पर टिके थे। 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद को 6ठीं सफलता दी, 19वें ओवर में दो रन लेने की कोशिश मनीष पांडे को भारी पड़ी। इस तरह दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ 144 रन 9 विकेट पर बनाए और 145 रन का लक्ष्य दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अच्छा प्रयास किया

दिल्ली के दिए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक की जोड़ी पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। दोनों बल्लेबाजों से टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी। वहीं दिल्ली की नजरें जल्द पहला विकेट तलाशने पर थी। सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका 31 रन पर ब्रूक के 7 रन बनाकर आउट होने का लगा। अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल को 49 पर, इशांत शर्मा ने राहुल त्रिपाठी को 15 रन पर आउट किया। वहीं कुलदीप यादव ने अभिषेक शर्मा को 5 के रन पर ढेर कर दिया। अक्षर पटेल ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर एडन मार्क्रम को बोल्ड कर दिया था। इसके बाद क्लासें ने छक्का मारा और मुकेश कुमार के ओवर में हैदराबाद ने दनादन चौके की बरसात कर मैच को रोमांचक मोड़ पर ले आई थी। आखिरी दो ओवर में टीम को 23 रनों की दरकार थी। 19वें ओवर में क्लासें के आउट होने से हैदराबाद की सारी उम्मीद चली गई। हैदराबाद 6 विकेट गवाकर 137 रन ही बना पाई।दिल्ली 7 रन से हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतकर लगातार दूसरी जीत अपने नाम कर लिया।

Tags:    

Similar News