WOW! अब रंगों से डरे बिना खेलें होली, ये घरेलु नुस्खे अपनाकर छुड़ाए रंग

Update:2018-03-02 07:05 IST

नई दिल्ली। होली आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सभी ने होली को लेकर अपनी तैयारियां करना लगभग शुरू कर दिया है। जैसा की हम सभी जानते है कि होली रंगों का त्यौहार है। ऐसे में अगर हम इस त्यौहार में रंगों का इस्तेमाल ही न करें तो फिर क्या मजा।

अक्सर ऐसा होता है कि लोग होली खेलना तो चाहते है पर रंगों के न छूटने के डर से वे इस त्यौहार से भी दूर भागते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे लेकर आए है, जिसे पढ़कर आप भी बिना रंग से डरे आसानी से होली खेल पाएंगे।
जी हां। दरअसल, आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो तरीके जिन्हें अपनाकर आप आसानी से रंगो को अपने शरीर से छूटा सकते हैं।

तिल का तेल-

स्किन से रंगो को हटाने के लिए आप तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते है। इसमें आपको कोई मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। ये रंग को आसानी से निकाल देगा और इससे आपकी स्किन की सुरक्षा भी रहेगी।

लोशन क्रीम का इस्तेमाल-

रंग हटाने के लिए आप स्किन को बार-बार पानी से धोए। इसके बाद आप चेहरे और बाकि की स्किन पर क्लीजिंग क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करें। कुछ देर इसे लगे रहने के बाद आप गीले कपड़े या कॉटन बॉल से साफ़ कर लें।

सादा पानी भी काफी-

बालो पर लगे रंग को हटाने के लिए आप पहले सादे और ताजे पानी से बालो को धोए। इसके बाद आप हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल कर अपने बालो का रंग निकाले।

क्लीजनर का करें ऐसे यूज -

यदि आपके बाद कोई क्लीजनर नहीं है तो आप रंग निकालने के लिए घरेलू क्लीनजर का भी इस्तेमाल कर सकते है।इसके लिए आप आधा कप ठंडे दूध में तिल, सूर्यमुखी या जैतून का तेल मिलाएं। कॉटन वूल पैड को इस मिश्रण में डुबोकर त्वचा को हल्के हल्के साफ करें। धीरे-धीरे आपकी त्वचा का रंग छूट जाएगा।

Tags:    

Similar News