योगी सरकार को नहीं जरा भी भनक, कैसे अपराधियों को भागने का मौका देती है पुलिस

एक तरफ जहां योगी सरकार अपराधियों को पकड़ने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रही है, वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के कानून के रखवाले मानों अपराधियों को भागने का मौक़ा खुद ही दे रहे हैं, कैदी पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो जाते हैं।

Update: 2017-10-24 06:16 GMT

शाहजहांपुर: एक तरफ जहां योगी सरकार अपराधियों को पकड़ने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रही है, वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के कानून के रखवाले मानों अपराधियों को भागने का मौक़ा खुद ही दे रहे हैं, कैदी पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो जाते हैं।

आप ये देखकर और सुनकर हैरान रह जाएंगे कि यूपी पुलिस कैदियों को फरार होने का पूरा मौका देती है?

यूपी पुलिस का ये नजारा यूपी के शाहजहांपुर का है, जहां पुलिस ने कैदियों को खुला छोड़ दिया है और पुलिस के सिपाही खुद मोबाइल चलाने में मस्त रहते हैं। कैदी चाहे तो बेहद आसानी से बेहद आसानी से फरार हो सकते हैं क्योंकि पुलिस अभिरक्षा से भागने का उनके पास पूरा मौका है।

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि इस दोनों खूंखार कैदियों को पेशी से जेल ले जाया जा रहा है। कैदियों के हाथ रस्सी से तो बंधे हैं, लेकिन रस्सी को पकड़ने वाले पुलिस के सिपाही मोबाइल में व्यस्त हैं। इतना ही नहीं अक्सर देखा जाता है कि जब सिपाही कैदियों को लेकर कचहरी पेशी पर लेकर जाते हैं, तो रास्ते में पड़ने वाले होटलों पान की दुकानों पर खड़े होकर उनको खरीदारी करवाते हैं या फिर चंद पैसों के लिए कैदियों के परिजनों से मिलवाने के लिए होटलों में बैठा देते हैं।

आपको बता दें कि इसी तरह से एक महीने पहले पेशी से हत्या का आरोपी कैदी राजन शर्मा फरार हो गया था, जिसे पुलिस अभी तक पकड़ नहीं पाई है। अब शायद पुलिस दूसरे कैदियों को फरार होने का मौका दे रही है।

वहीं इस बारे में एसपी ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य ने बताया कि इस मामले का संज्ञान नहीं है। ऐसा अगर हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News