10 पुलिसकर्मी निलंबित: अब रिश्वत लेना पड़ेगा महंगा, ताबड़तोड़ कार्यवाई जारी

बरेली में क्राइम ब्रांच टीम द्वारा रिश्वत के हिस्सा-बांट का यह वीडियो दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियों के वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में बरेली से लेकर राजधानी लखनऊ तक हडकंप मच गया था।

Update: 2020-10-14 12:12 GMT
रिश्वत की रकम बांटने के वायरल वीडियों के बाद 10 पुलिसकर्मी निलंबित, मुकदमा दर्ज (social media)

लखनऊ: यूपी के बरेली में क्राइम ब्रांच टीम द्वारा रिश्वत की कमाई बांटने के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए बरेली एसएसपी रोहित सजवाण ने इस पूरे मामलें की जांच के बाद कड़ा एक्शन लिया है। सजवाण ने वीडियो में नजर आ रहे सभी 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें:शारदीय नवरात्र: प्रशासन ने जारी की गाइडलाइंस, दिए गए निर्देशों का पालन जरुरी

बरेली में क्राइम ब्रांच टीम द्वारा रिश्वत के हिस्सा-बांट का यह वीडियो वायरल हुआ था

बरेली में क्राइम ब्रांच टीम द्वारा रिश्वत के हिस्सा-बांट का यह वीडियो दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियों के वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में बरेली से लेकर राजधानी लखनऊ तक हडकंप मच गया था। एसएसपी बरेली रोहित सजवाण ने इस पर तुरंत जांच बिठा दी थी। एसएसपी के मुताबिक जांच में पाया गया है कि वीडियो अप्रैल के हैं। सभी 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

letter photo

मामले में ये पुलिसवाले हैं शामिल

इस वायरल वीडियों मामलें में क्राइम ब्रांच के जिन पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें रविप्रताप सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, विकास कुमार, वीरेंद्र कुमार, रविशंकर, जितेंद्र राणा, पुष्पेंद्र कुमार, तैयब अली, गिरीश चंद जोशी और अब्बास हैदर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वायरल वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी अभी कहां तैनात हैं, इसे लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

[video data-width="848" data-height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/WhatsApp-Video-2020-10-14-at-5.13.51-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:तेज बारिश का तांडव: हैदराबाद का प्रलय नहीं थमेगा अभी, हाई अलर्ट पर शहर

बता दे कि रिश्वत बंटवारे के 04 वीडियों वायरल हुए थे। जिनमे दरोगा और सिपाहियों के बीच बंटवारे को लेकर बातचीत हो रही है। कुछ और लोगों के भी नाम बातचीत में लिए गए हैं।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News