हार्ट अटैक से 49 वर्षीय व्यक्ति की मौत, लगवाया था कोरोना का टीका

सेक्टर 31स्थित निठारी गांव में रहने वाले 49 वर्षीय एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Update: 2021-03-31 09:22 GMT

corona-heart-attack (PC: social media)

नोएडा: सेक्टर 31स्थित निठारी गांव में रहने वाले 49 वर्षीय एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। व्यक्ति ने हार्ट अटैक से पूर्व मंगलवार सुबह ही कोरोना का टीका लगाया था। इसलिए अस्पताल प्रबंधन ने मौत का कारण जानने को शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सूचना पर सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस भी पहुंची स्वजन को समझा बुझाकर घर भेजा।

निठारी गांव में रहने वाले समयलाल को मंगलवार सुबह करीब 6 बजे बाएं हाथ दर्द हुआ

बताया जा रहा है कि निठारी गांव में रहने वाले समयलाल को मंगलवार सुबह करीब 6 बजे बाएं हाथ दर्द हुआ। स्वजन ने उनके हाथ की गरम पानी से सिकाई कि, लेकिन कोई आराम नहीं मिला। इसके बाद वह करीब 7 बजे इलाज के लिए सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल पहुंचे। स्वजन का आरोप है कि यहां डॉक्टरो ने उन्हें दर्द की दवा के साथ कोरोना का टीका लगवाने की भी सलाह दी। टीका लगवाने से पूर्व होने वाले पंजीकरण के दौरान उन्होंने खुद को मधुमेह व रक्तचाप का मरीज बताया। हालांकि इस दौरान टीकाकरण नहीं शुरू हुआ था इसलिए वह वापस घर चले गए।

टीका लगने के करीब 45 मिनट तक वह डॉक्टरों की निगरानी में रहे

घर जाकर पुत्री को वैक्सीनेशन का कार्ड दिखाया तो पुत्री ने वैक्सीन लगवाकर आने की सलाह दी। इसके बाद वह दोबारा करीब 10 बजे वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरो ने उनका कार्ड देखकर उन्हें गंभीर श्रेणी में शामिल करके वैक्सीन लगाने के लिए भेजा। सुबह करीब साढ़े 10 बजे उन्हें कोरोना का टीका लगाया है। टीका लगने के करीब 45 मिनट तक वह डॉक्टरों की निगरानी में रहे। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। वैक्सीन लगवाने के बाद वह घर पहुंचे तो कुछ कुछ देर बाद उनकी तबियत बिगड़ गई। उन्हें शरीर में कंपकंपी महसूस हुई और थोड़ी देर बाद ही मुंह से झाग आ गया। इसके बाद स्वजन उन्हें करीब साढ़े 11 बजके आनन-फानन में स्वजन जिला अस्पताल गए। जहां चिकित्सक ने उन्हें ब्रॉड डेड घोषित कर दिया।

व्यक्ति को किसी भी तरह की बीमारी नहीं थी

स्वजन का कहना है कि व्यक्ति को किसी भी तरह की बीमारी नहीं थी। वहीं डॉक्टर का कहना है कि व्यक्ति ने कोरोना का टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान खुद को मधुमेह व रक्तचाप का मरीज बताया था। इसके बाद ही उसे गंभीर मरीज की लिस्ट में शामिल करके टीका लगाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो पाएगा। सूचना पर सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है।

मामले की जांच की जा रही है

सीएमओ डॉ दीपक ओहरी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हार्ट अटैक से व्यक्ति की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की गई है, जो पोस्टमार्टम करेगी। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। जिससे मौत का सही कारण पता चल सके। पोस्टमार्टम के साथ ही विसरा सैंपल लिया जायेग। जिसे जांच के लिए लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजा जाएगा। मृतक का कोरोना जांच के लिए भी सैंपल लिया गया है। उधर हादसे के बाद मौके पर सीडीओ अनिल कुमार, एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट उमा शंकर, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नीरज त्यागी, सीएमएस डॉ रेणु अग्रवाल मौजूद रही।

Tags:    

Similar News