पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ज्यादती के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी आप: सभाजीत सिंह

आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि हाथरस की घटना को लेकर गाजियाबाद में वाल्मिकी समाज के 236 लोगों ने हिंदू धर्म त्याग कर बौद्ध धर्म को स्वीकार किया।

Update: 2020-10-23 16:58 GMT
संजय सिंह ने आज दिल्ली में एससी-एसटी आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और जरूरत पड़ी तो पार्टी इस मामले को हाई कोर्ट में भी ले जायेगी।

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने कहा है कि यूपी में दलितों के साथ अत्याचार की घटनाओं का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओ के साथ की जा रही पुलिस ज्यादती पर अब पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

पार्टी का कहना है कि इस मुद्दे को लेकर पार्टी सांसद संजय सिंह ने आज दिल्ली में एससी-एसटी आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और जरूरत पड़ी तो पार्टी इस मामले को हाई कोर्ट में भी ले जायेगी।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि हाथरस की घटना को लेकर गाजियाबाद में वाल्मिकी समाज के 236 लोगों ने हिंदू धर्म त्याग कर बौद्ध धर्म को स्वीकार किया। लेकिन भाजपा व योगी सरकार का कहना है उनके दाऊद व आएसआई से संबंध है। उन्होंने कहा कि जब यूपी में चुनाव आता है तो प्रधानमंत्री वाल्मिकी समाज के लोगों का पैर धोते है और दलितों को वोट लेते है और चुनाव के बाद वही दलित न्याय के लिए भटकते है।

ये भी पढ़ें...बच्ची की रेप और हत्या मामले में दोषी को मौत की सजा, कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

आप कार्यकर्तओं ने किया विरोध प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि बीते गुरुवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ स्थित परिवर्तन चैक पर विरोध प्रदर्शन किया तो योगी जी पुलिस ने उनको मारा भी, गिरफ्तार भी किया और इको गार्डन में ले गई जहां देर शाम उनको छोड़ा। छुटने के बाद जब कार्यकर्ता अपने घर पहुंचे तो योगी की पुलिस ने देर रात उनको घरों से लिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अत्याचार की इंतहा तो यह है कि पार्टी के एक दिव्यांग कार्यकर्ता, जिसके मां-बाप भी नहीं है, उसको हुसैनगंज की पुलिस ने देर रातघर से उठा लिया और प्रताड़ित किया।

ये भी पढ़ें...तेजस्वी और आक्रामक: 9 नवंबर को लालू की रिहाई और 10 को होगी नीतीश की विदाई

''दमनकारी सरकार हमारे हौसले तोड़ नहीं पायी''

आप के मुख्य प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने प्रेसवार्ता में कहा कि आम आदमी पार्टी संघर्ष ने निकली हुई पार्टी है। जब भी किसी समाज पर अन्याय होता दिखा है तब आम आदमी पार्टी सबसे पहले जाति, धर्म, भेदभाव, अमीर-गरीब की परवाह किये बिना लोगों के साथ खड़ी मिलती है। पिछले दो महीनें के अंदर सबसे ज्यादा दमनकारी मुकदमें पार्टी के नेताओं के खिलाफ किये गये है पर इससे भी ये दमनकारी सरकार हमारे हौसले तोड़ नहीं पायी है।

ये भी पढ़ें...भीषण धमाके से दहला राज्य: 5 लोगों की मौत, कई घायल, लाशों के उड़े चिथड़े

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News