Chitrakoot News: अब्बास अंसारी व निखत के कई और मददगार चिन्हित, पुलिस की तीन टीमें तलाश में निकलीं

Chitrakoot News: सपा नेता के पकड़े जाने के बाद डीआईजी ने भी खुद माना था कि जेल कनेक्शन के मामले में चेन लंबी है, दूसरे जनपदों तक तार जुड़े हो सकते है।

Update: 2023-02-26 15:19 GMT

Chitrakoot Abbas Ansari and Nikhat (Social Media)

Chitrakoot News: चित्रकूट जिला कारागार रगौली में विधायक अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात करने वाली पत्नी निखत बानो के मददगारों में कुछ और नाम एसआईटी के सामने आए हैं। एसआईटी ने इस मामले में जब कई लोगों से पूछताछ की तो उस दौरान कई अन्य की सहभागिता भी जानकारी में आई है। सपा नेता के पकड़े जाने के बाद डीआईजी ने भी खुद माना था कि जेल कनेक्शन के मामले में चेन लंबी है, दूसरे जनपदों तक तार जुड़े हो सकते है। काफी छानबीन के बाद जब एसआईटी को अहम सुराग लगे तो कुछ लोगों को चिन्हित कर तलाश शुरू कर दी गई। इनमें ज्यादातर को जैसे ही भनक लगी कि पुलिस अब उनकी तलाश में है तो वह भूमिगत हो गए।

जानें क्या है पूरा मामला

पिछले 10 फरवरी को छापेमारी के दौरान जेल के भीतर निखत बानो अंसारी पकड़ी गई थी। बाद में चालक नियाज को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद निखत बानो के मददगारों के तौर पर सपा नेता फराज खान व कैंटीन सप्लायर नवनीत सचान को जेल भेजा जा चुका है। सपा नेता के पकड़े जाने के दौरान डीआईजी विपिन मिश्र ने मीडिया के सामने कहा था कि चेन बड़ी लंबी है, इसके तार दूसरे जनपदों तक जुडे़ है। पूरे मामले की जांच कर रही एसआईटी ने जब बारीकी से छानबीन की और रिमांड कस्टडी के दौरान निखत बानो, चालक नियाज के बाद हिरासत में सपा नेता व कैंटीन सप्लायर से पूछताछ हुई तो तार दूसरे जनपदों तक जुड़े मिले। सूत्रों की मानें तो एसआईटी ने कई और लोगों को चिन्हित किया है, जिन्होंने इस जेल कनेक्शन में निखत बानो के मददगार रहे है। इनमें एक बैंक का चर्चित स्थानीय कर्मचारी के अलावा जेल में पहले रहने के दौरान लंबरदार की भेूमिका निभाने वाले सजायाफ्ता का नाम आया है। यह लंबरदार सदर विधानसभा क्षेत्र से जनप्रतिनिधि का पति भी है।

सूत्र बताते हैं कि इन सभी मददगारों को जेल के एक चर्चित सिपाही ने मदद में लगाया था। एसआईटी ने अभी तक नामजद आरोपित होने के बावजूद इस चर्चित सिपाही पर शिकंजा नहीं कसा है। जबकि इस चर्चित सिपाही पर पहले भी कई मामलों में आरोप लग चुके है। इधर एसआईटी की निगरानी में तीन टीमें कुछ चिन्हित लोगों की तलाश में रविवार को सुबह निकली है। इनमें एक टीम बांदा, दूसरी फतेहपुर व घाटमपुर एवं तीसरी टीम जिले में कई भूमिगत लोगों की तलाश कर रही है।

जेलर व सिपाही एसआईटी की पकड़ से दूर

अब्बास, निखत अंसारी कनेक्शन के मुख्य सूत्रधार जेलर व चर्चित सिपाही यसआईटी की पकड़ से दूर है सूत्रों की माने तो यह दोनों अपने फोन बंद करके भूमिगत हो चुके हैं जिनकी तलाश में यसआईटी ने कई ठिकानों पर छापेमारी कर तलास कर रही हैं।

Tags:    

Similar News