Ambedkar Nagar News: महिलाओं के प्रति अपराध छिपाएं नहीं, 112 पर सूचना दें होगा एक्शन

Ambedkar Nagar News: महिलाओं एवं बालिकाओं पर हो रही अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए एंटी रोमियो प्रभारी द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को जागरूक किया जा रहा है।

Report :  Anant kushwaha
Update: 2022-11-18 13:41 GMT

महिलाओं को जागरूक करती हुई पुलिस। 

Ambedkar Nagar News: महिलाओं एवं बालिकाओं पर हो रही अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए मिशन शक्ति के तहत पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा के निर्देश पर जनपद में एंटी रोमियो प्रभारी द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को जागरूक किया जा रहा है।

एंटी रोमियो प्रभारी ने किशोरी, महिलाओं तथा बच्चों को किया जागरूक

अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कालेज जा रही छात्रा के साथ मनचले युवक द्वारा एक सप्ताह से छेड़छाड़ किया जा रहा था। मनचले युवक ने गुरुवार की शाम ई रिक्शा से घर जाते समय छात्रा से अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मनचले युवक ने छात्रा को मारा, जिसकी शिकायत छात्रा ने महिला थाना अध्यक्ष व एंटी रोमियो प्रभारी से की। महिला थाना अध्यक्ष ने तत्परता दिखाते हुए मनचले युवक की निगरानी करते हुए पहितीपुर रोड़ के समीप से मनचले युवक को छेड़खानी करते हुए पकड़ा। इसके बाद अकबरपुर तहसील क्षेत्र की बाजारों तथा विद्यालयों में जाकर एंटी रोमियो प्रभारी ने किशोरी, महिलाओं तथा बच्चों को जागरूक किया।

कोई अपराधिक घटना का सूचना डायल 112 पर दें: प्रभारी

एंटी रोमियो प्रभारी ने बताया कि यदि उनके साथ कोई अपराधिक घटना होती है या वह कहीं पर भी कोई अपराधिक घटना होते हुए दिखती है तो इसकी सूचना डायल 112 पर दें। जिससे पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करेगी।

एंटी रोमियो प्रभारी ने महिलाओं की दी जानकारी

एंटी रोमियो प्रभारी द्वारा महिलाओं को यह भी बताया गया कि जो अभी उनको बताया जा रहा है, उसको सिर्फ अपने तक सीमित ना रखें। अपने परिवार रिश्तेदारों और परिचितों को भी बताएं। जिससे जब महिलाएं एवं बालिकाएं जागरूक होंगी और आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति पकड़े जाएंगे तो महिलाओं एवं बालिकाओं पर हो रही अपराधिक घटनाएं अपने आप कम हो जाएंगी।

एंटी रोमियो प्रभारी द्वारा क्षेत्र का भ्रमण कर मार्ग से निकल नहीं महिलाओं एवं बालिकाओं को रोककर भी उन को जागरूक किया गया। महिला सहायता के लिए सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी गई।

Tags:    

Similar News