सड़क हादसे की 4 बड़ी वजह: जान गए तो बच सकते हैं दुर्घटना से, बोले औरैया एडीएम

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए यह रैली निकाली जा रही है। कहा कि लोग बिना हेलमेट व शीट बैल्ट लगाए तेज रफ्तार वाहनों को सड़कों पर दौड़ आते हैं।

Update:2021-02-11 11:50 IST
सड़क हादसे की 4 बड़ी वजह: जान गए तो बच सकते हैं दुर्घटना से, बोले औरैया एडीएम (PC: social media)

औरैया: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरुवार को जिला अस्पताल से स्काउट एवं गाइड तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा एक रैली निकाली गई। जिसमें लोगों को जागरूक किए जाने संबंधी स्लोगन छात्र-छात्राएं लेकर चल रहे थे। इस दौरान छात्र नारेबाजी भी कर रहे थे। इस रैली को अपर जिलाधिकारी एवं जिला मुख्य आयुक्त स्काउट गाइड रेखा एस चौहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान व्यवस्था को संभाले रखने के लिए यातायात प्रभारी निरीक्षक श्रवण कुमार तिवारी अपनी टीम के साथ मुस्तैद दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें:काशी में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, माघ पूर्णिमा पर गंगा में लगाई पुण्य की डुबकी

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने कहा

इस संबंध में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए यह रैली निकाली जा रही है। कहा कि लोग बिना हेलमेट व शीट बैल्ट लगाए तेज रफ्तार वाहनों को सड़कों पर दौड़ आते हैं। यह नियम विरुद्ध है। उन्होंने चेतावनी दी यदि इस प्रकार का मामला सामने आया तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वही पीटीओ रेहाना बानो ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत कई ओवरलोड वाहनों के चालान किए गए हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा से वह लोग सूची मंगाते हैं। उसके उपरांत ओवरलोड वाहनों का चालान किया जाता है।

auraiya-matter (PC: social media)

छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पालन किए जाने की शपथ भी दिलाई

अपर जिलाधिकारी ने शहीद पार्क के समक्ष छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पालन किए जाने की शपथ भी दिलाई। कहा कि सड़क दुर्घटना के चार मूल कारण है नशा, नींद, मोबाइल और तेज रफ्तार।

ये भी पढ़ें:सलमान पर फैसला आज: काला हिरण केस बना मुसीबत, इस झूठ पर कोर्ट में सुनवाई

इस दौरान मुख्य रूप से स्काउट कमिश्नर तिलक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अजय दीक्षित, माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुनील मिश्रा, जिला सचिव राजीव उपाध्याय, प्रदेशीय प्रतिनिधि स्काउट गाइड नीरज चौधरी, जिला स्काउट मास्टर अरुण कुमार त्रिपाठी, रोवर लीडर प्रदीप त्यागी, स्काउट मास्टर अनिल कुमार, सहायक स्काउट मास्टर निर्मल कुमार एवं सागर कुमार रैली में चल रहे थे। रैली जिला अस्पताल से प्रारंभ होकर सुभाष चौक होते हुए शहीद पार्क में संपन्न हुई।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News