Lucknow Crime News: दो महंतों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, एक घायल, दूसरे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Lucknow Crime News: विकास नगर थाना इलाके के पंचमुखी हनुमान मंदिर पर दो महंत के बीच आपस में खूनी संघर्ष हो गया है

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-30 17:01 GMT

कांसेप्ट इमेज (फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के महानगर स्थित विकास नगर थाना इलाके के पंचमुखी हनुमान मंदिर (Panchmukhi Hanuman Temple) पर दो महंत के बीच आपस में खूनी संघर्ष हो गया है, जिसमें मन्दिर का एक महंत गम्भीर रूप से घायल हो गया है। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना विकास नगर पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल मंदिर के महंत को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। जानकारी के मुताबिक अब उसकी हालत खतरे से बाहर है। जबकि हमला करने वाले दूसरे महंत को पुलिस में मन्दिर परिसर से गिरफ्तार कर लिया है।

थाना विकास नगर के एसएचओ ने न्यूजट्रैक (Newstrack) को घटना के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि हमला करने वाले महंत ने अपने मन्दिर के दूसरे महंत पर एक धारदार हथियार से उसके सिर पर प्रहार किया है, जिससे उस महंत के सिर पर गम्भीर चोटें आईं है। घायल होने वाले महंत की उम्र लगभग 55 वर्ष है जबकि हमला करने वाला महंत भी उसी की उम्र के समकक्ष है। दोनों महंतों के बीच झगड़ा होने के कारण दूसरे महंत के भी हाथों में भी चोटें आईं हैं।

पंचमुखी हनुमान मंदिर में हुए दो महंतों के खूनी संघर्ष की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल मन्दिर पर पहुंच गया है। थाना विकास नगर पुलिस ने मंदिर को बंद करवा दिया है और बाहर से पीएसी बल को तैनात कर दिया गया है। थाना विकास नगर पुलिस (Thana Vikas Nagar Police) हमलावर महंत को गिरफ्तार करके थाने में लेकर आ गयी है। अब आगे की कार्रवाही करने में थाना पलिस जुटी है।

अपने साथी महंत पर हमला करने वाले दूसरे महंत ने पुलिस को बताया है कि घायल महंत ने उसके गुरु के साथ अभद्रता कर दी थी बस उसने अपने गुरु के साथ हुई अभद्रता का बदला लेने के लिए अपने साथी महंत हरेराम पर जनलेवा हमला किया है।

Tags:    

Similar News