Azamgarh News: श्रेया आत्महत्या मामला, चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज पहुंची एसआइटी

Azamgarh News: श्रेया तिवारी की मौत के मामले में आज जिला प्रशासन के द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम घटनास्थल वाले स्कूल में पहुंची। चार सदस्यीय टीम ने कई घंटे तक कॉलेज परिसर में बारीकी से छानबीन की...

Update: 2023-08-09 12:51 GMT
Azamgarh Shreya Death case

Azamgarh News: आजमगढ़ के शहर के सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर में चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज में 31 जुलाई को संदिग्ध हालत में 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी (Azamgarh Shreya Death Case) की मौत के मामले में आज जिला प्रशासन के द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम घटनास्थल वाले स्कूल में पहुंची। चार सदस्यीय टीम ने कई घंटे तक कॉलेज परिसर में बारीकी से छानबीन की और जरूरी पत्रावलियों को तलब किया।

मेन गेट बंद करके की गई जांच-पड़ताल

कॉलेज पहुंची टीम में जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज मिश्रा, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी वर्षा अग्रवाल, एक मजिस्ट्रेट और एक अभियंता थे। इस दौरान कॉलेज के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया था और बाहर से मीडिया समेत किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश को रोक दिया गया था। कई घंटे की पड़ताल के बाद टीम बाहर निकली। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि टीम विद्यालय में मानकों के परीक्षण के लिए गई थी। इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा मानकों की जांच की गई थी।

कॉलेज की मान्यता के बारे में कल किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी टीम

कॉलेज की मान्यता के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि इस संबंध में कॉलेज प्रबंधन से कहा गया है। जिसमें प्रबंधन ने शाम तक का समय मांगा है। कल तक इसका इंतजार किया जाएगा, फिर किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी कहा कि तमाम गाइडलाइंस के अनुसार काउंसलर की व्यवस्था स्कूल में होनी चाहिए लेकिन यह मैंडेटरी है या नहीं यह देखना होगा। कॉलेज परिसर की फोटोग्राफी की गई है। कल तक निर्णय लिया जाएगा। कक्षा 8 तक की मान्यता के बाद भी 12वीं तक पढ़ाने की चर्चा के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो यह नहीं होना चाहिए। उधर, इस मामले को लेकर शहर में चर्चाओं का दौर जारी है। सोशल मीडिया पर लोग कॉलेज के प्रिंसिपल और टीचर पर की गई कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News