Azamgarh News: श्रेया स्कूल कांड में शासन गंभीर, गठित की जांच कमेटी

Azamgarh News: महानिदेशक, स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने बताया कि बेसिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है।

Update: 2023-08-09 05:06 GMT
Azamgarh News (फोटो: सोशल मीडिया )

Azamgarh News: चिल्ड्रेन स्कूल में छात्रा के कूदकर जान देने के मामले में प्राचार्य व शिक्षक की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को प्रदेश भर में निजी स्कूल बंद रहे। वहीं अभिभावक संघ विभिन्न संगठनों के सहयोग से निजी प्राइवेट स्कूल के ऊपर तानाशाही पर आरोप लगाकर रैली निकाली। जमकर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी की गई। शासन ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक कमेटी का गठन किया है।

महानिदेशक, स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने बताया कि बेसिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। इसमें शिक्षा विभाग के तीन अधिकारी और निजी स्कूलों के चार प्रतिनिधि शामिल होंगे। कमेटी आजमगढ़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि कमेटी यह सुझाव भी देगी कि बच्चे स्कूलों में क्या ला सकते हैं और क्या नहीं। तलाशी किस तरह ली जाए, जिससे कोई दिक्कत न हो।

अगर स्कूल में किसी विद्यार्थी का उत्पीड़न हो रहा है और वहां का प्रबंधन नहीं सुन रहा है तो अभिभावक क्या करें। इन्हीं बिंदुओं पर कमेटी अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी।

मंगलवार को राजधानी में सभी बोर्ड के ज्यादातर निजी विद्यालय बंद

आजमगढ़ के निजी स्कूल में छात्रा की मौत के बाद शिक्षक, प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को राजधानी में सभी बोर्ड के ज्यादातर निजी विद्यालय बंद रहे। इससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हुई। इस दौरान निजी स्कूल संचालकों ने सरकार से स्कूल सुरक्षा बिल लाने की मांग की। उधर, अभिभावक कल्याण संघ ने स्कूल संचालक पर कार्रवाई का समर्थन करते हुए एक दिन की फीस जमा न करने की बात कही।

Tags:    

Similar News