Ballia News: शिक्षकों ने छात्र की बेरहमी से पिटाई, पुलिस ने शिक्षकों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

Ballia News: घायल छात्र अर्जुन राजभर के पिता शिव राजभर की तहरीर पर बुधवार को मनियर थाना में प्रभारी प्रधानाध्यापक भगवान व सहायक अध्यापक वीरेंद्र कुमार के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 323 में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

Update: 2023-08-16 16:33 GMT
(Pic: Newstrack)

Ballia News: मनियर क्षेत्र के एक उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 8 के एक छात्र की शिक्षकों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई के बाद इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष सिंह ने दो आरोपी शिक्षकों को निलम्बित कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो शिक्षकों के विरुद्ध नामजद मुकदमा भी दर्ज किया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष सिंह ने बुधवार को बताया कि मनियर शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय, बड़ागांव के कक्षा 8 के छात्र अर्जुन कुमार राजभर की विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक व अन्य शिक्षक द्वारा बुधवार को बेरहमी से लाठी डंडों से पिटाई करने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी, मनियर मोहन कुमार सिंह की जांच रिपोर्ट पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक भगवान व सहायक अध्यापक वीरेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और इस मामले में अनुशासनिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस ने शिक्षकों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इसी मामले में एक और आरोपी अनुदेशक संतोष के विरुद्ध बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उधर घायल छात्र अर्जुन राजभर के पिता शिव राजभर की तहरीर पर बुधवार को मनियर थाना में प्रभारी प्रधानाध्यापक भगवान व सहायक अध्यापक वीरेंद्र कुमार के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 323 में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली जानकरी के अनुसार 15 अगस्त को अर्जुन राजभर और विद्यालय के एक छात्र के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी जिसके बाद 16 अगस्त अर्जुन राजभर के विरोधी छात्र का पक्ष लेते हुए शिक्षकों ने अर्जुन राजभर कि पिटाई कर दी। अर्जुन राजभर कि पिटाई कि सूचना पर परिवार सहित ग्रामीण विद्यालय पहुँच कर हंगामा करने लगे जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षकों को सकुशल बाहर निकला और थाने ले गई। वहीं अर्जुन राजभर कि शिकायत पर दो शिक्षकों सहित एक अनुदेशक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

Tags:    

Similar News