Balrampur News: BSA ने 11 स्कूलों के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन रोका, जानिए क्या थी वजह

Balrampur News: बलरामपुर बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना देवी ने लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए 11 परिषदीय स्कूलों के समस्त कर्मचारियों का तत्काल प्रभाव से वेतन पर रोक लगा दिया है।

Update: 2023-08-10 12:03 GMT
बलरामपुर बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय: Photo- Newstrack

Balrampur News: बलरामपुर बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना देवी ने लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए 11 परिषदीय स्कूलों के समस्त कर्मचारियों का तत्काल प्रभाव से वेतन पर रोक लगा दिया है। बीएसए ने यह एक्शन इन कर्मचारियों पर युडायस पोर्टल पर छात्रों का विवरण अपलोड न करने की लापरवाही में लिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि लापरवाही पर 11 स्कूलों के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों का वेतन रोक दिया गया है।

इन स्कूलों पर हुई कार्रवाई

बीएसए कल्पना देवी ने बताया कि युडायस पोर्टल पर छात्रों का विवरण अपलोड करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन बार-बार चेतावनी के बाद भी शिक्षा क्षेत्र बलरामपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय भैया एवं प्राथमिक विद्यालय विष्णुपुर, शिवपुरा का प्राथमिक विद्यालय लखौरा, हाथी गर्दा का कंपोजिट विद्यालय, तुलसीपुर का प्राथमिक विद्यालय देवी पाटन, गढ़वा कला का विष्णुपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय, जानकी कंपोजिट विद्यालय रामगढ़, पचपेड़वा का प्राथमिक विद्यालय भुकुरवा और गैसड़ी क्षेत्र का प्राथमिक विद्यालय आदि ने जिम्मेदारी नहीं निभाई है। जिस कारण इन स्कूलों पर यह कठोर कदम उठाना पड़ा है।

आकस्मिक जांच में कई विद्यालय बंद मिले थे

इन स्कूलों में तैनात सभी कर्मचारी शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने के निर्देश दिए गए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कई विद्यालयों की आकस्मिक जांच भी कराई गई, जिसमें कई विद्यालय बंद मिले हैं। इन विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन रोका गया है। इन विद्यालयों में प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणपुर खाए रानियां के सहायक अध्यापक अमरचंद, प्राथमिक विद्यालय बसोली के इंचार्ज प्रधानाध्यापक रवि प्रकाश शुक्ला, प्राथमिक विद्यालय जैतापुर प्रथम के सहायक अध्यापक उनकेश्वर पाठक सुनीता और राहुल भी अनुपस्थित पाए गए हैं।

बीएसए ने कहा कि शिक्षामित्र प्रतिभा श्रीवास्तव एवं पूनम श्रीवास्तव भी स्कूल से नदारद मिलीं। इन सभी का मानदेय और वेतन रोक दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना देवी ने कहा कि शिक्षा कार्य में लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाह शिक्षकों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News