Barabanki: बाराबंकी की हैदरगढ़ सीएचसी पहुंचे बृजेश पाठक, अव्यवस्थाओं को देखकर भड़के

Barabanki: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हैदरगढ़ का औचक निरीक्षण किया। बृजेश पाठक को देखते ही सीएचसी में हड़कंप मच गया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-07-07 13:57 GMT

Barabanki: बाराबंकी पहुंचे बृजेश पाठक

Barabanki: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक (Health Minister Brijesh Pathak) आज जब स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बाराबंकी पहुंचे, तो हड़कंप मच गया। उन्होंने पहले बाराबंकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हैदरगढ़ (Community Health Center Haidergarh) का औचक निरीक्षण किया। बृजेश पाठक (Health Minister Brijesh Pathak) को देखते ही सीएचसी में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य मंत्री को अपने सामने देख स्वास्थ्यकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए।

ऑपरेशन थिएटर और उपस्थिति रजिस्टर का किया निरीक्षण

स्वास्थ मंत्री बृजेश पाठक (Health Minister Brijesh Pathak) ने ऑपरेशन थिएटर, वार्ड और दवाओं के स्टाक के साथ उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। ऑपरेशन थिएटर (operation theater) को खुलवा कर जब उन्होंने देखा तो वह काफी नाराज हुए और कहां कि यह तो सालों से बंद लग रहा है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन थिएटर (operation theater) से काफी बदबू आ रही है और खिड़की और दरवाजे भी टूटे पड़े हैं। इसके बाद उन्होंने मरीजों के वार्ड, दवाओं का स्टॉक और उपस्थिति रजिस्टर को भी देखा।


हैदरगढ़ सीएचसी (Haidergarh CHC) में फैली भारी अव्यवस्थाओं को देखकर स्वास्थ्य मंत्री आगबबूला हुए और तुरंत सीएमओ बाराबंकी डॉ. राम जी वर्मा (CMO Barabanki Dr. Ram Ji Verma) को फोन मिलाया। सीएमओ को फोन मिलाकर उन्होंने पूछा कि यहां तो सीएचसी का बैंड बजा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमओ से पूछा कि आप सीएचसी कब से नहीं आए हैं।


अनुपस्थित पाए कर्मियों पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री की नाराजगी देखकर सीएचसी (CHC) में मौजूद डॉक्टरों और स्टाफ के हाथ-पांव फूल गए। उपस्थिति रजिस्टर में एक-एक डॉक्टर और स्टाफ का नाम बुला-बुला कर उन्होंने उपस्थिति को चेक किया और जो लोग अनुपस्थित पाए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डिप्टी सीएम (Brijesh Pathak) ने सीएचसी में मरीजों से हाल जाना और बुजुर्ग महिला मरीज से हाल जानकर उनको पानी पिलाया। साथ ही सीएचसी अधीक्षक के अस्पताल से गायब होने पर सीएमओ से उसका कारण पूछा।


सीएचसी से निकलते-निकलते उन्होंने परिसर में बड़ी-बड़ी घास को देखकर भी काफी नाराजगी जताई। उन्होंने निर्देश दिया कि पूरे परिसर में सफाई हो, जाला न लगा हो साथ ही घास भी कटवाया जाए। साथ ही जो भी मरीज इलाज के लिए आये, उनका अच्छे से अच्छा इलाज हो। अन्यथा लापरवाही पाये जाने पर जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News