Mainpuri: बिजली कटौती को लेकर किसान नाराज, बिजली दफ्तर पर पहुंचकर किया प्रदर्शन

Mainpuri: मैनपुरी में किसान इस वक्त बिजली विभाग से काफी परेशान होते हुए दिखाई दे रहे हैं। किसानों ने बिजली ऑफिस पर पहुंचकर अपनी शिकायत को दर्ज कराया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-31 11:40 GMT

मैनपुरी में बिजली कटौती को लेकर किसान नाराज (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: जिले में भारी संख्या में किसान बिजली ऑफिस पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने बिजली रोस्टर को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। किसानों ने कहा कि बिजली कटौती से धान की फसल में पानी नहीं मिला जिससे फसल खराब हो रही।

बिजली दफ्तर पर किसानों ने दिया धरना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को 10 घंटे बिजली मुफ्त में देने की बात कही है। जिससे किसानों अपने खेत में पानी लगाने के दौरान बिजली की बिल का झंझट न झेलना पड़े। लेकिन मैनपुरी में किसान इस वक्त बिजली विभाग से काफी परेशान होते हुए दिखाई दे रहे हैं। किसानों ने बिजली ऑफिस पर पहुंचकर अपनी शिकायत को दर्ज कराया है। कहा है कि बिजली रोस्टर की जा रही है जिसकी वजह से अगर किसान अपनी खेत में फसल में पानी लगाना चाहता है तो वह समय पर पानी नहीं लग पा रहा है क्योंकि बिजली नहीं आ रही। बिजली विभाग के अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेशों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। सरकार ने जो आदेश जारी किया है उसके हिसाब से किसानों को बिजली नहीं मिल रही है।

किसानों ने बिजली विभाग को दी चेतावनी

बताते चले कि सुल्तानगंज में बने सब स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन के नेता के साथ-साथ कई किसान उनके साथ में पहुंच गए। यहां किसानों ने बिजली विभाग के एसडीओ को एक ज्ञापन सौंपा है और कहां है कि अगर किसानों को पूरी बिजली नहीं मिली तो आगे किसान बड़ा प्रदर्शन करेंगे और इसका खामियाजा बिजली विभाग को भुगतना पड़ेगा। वहीं बिजली विभाग के एसडीओ का कहना है कि बिजली की जो कटौती होती है वह ऊपर से की जाती है। फिलहाल में कोशिश यही की जा रही है कि किसानों को किसी भी तरीके से परेशानी ना हो। सरकार के मंसा के अनुसार ही हम सभी लोग काम कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News