Barabanki News: प्राइवेट स्कूल का छज्जा गिरा, 30 से ज्यादा छात्र घायल, विद्यालय भवन सील

Barabanki News: जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि हादसे के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। स्कूल भवन को सील कराकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-08-23 05:02 GMT
डीएम और एसपी पहुंचे अस्पताल (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज यानी शुक्रवा को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक प्राइवेट स्कूल का छज्जा अचानक भारभराकर गिर पड़ा। जिसकी चपेट में आकर स्कूल के करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गए। सभी बच्चों को प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने स्थिति का जायजा लिया और स्कूल भवन को सील करवा दिया है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे का संज्ञान लेकर घायल बच्चों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, ये पूरा मामला बाराबंकी जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बे में स्थित अवध एकेडमी स्कूल से जुड़ा है। जहां पर आज सुबह स्कूल का छज्जा अचानक भरभराकर गिर पड़ा। जानकारी के मुताबिक स्कूली बच्चे प्रार्थना के लिए छज्जे से होते हुए जीने से नीचे उतर रहे थे। तभी कई बच्चों के एक साथ इकट्ठा होने से अधिक लोड हो गया और छज्जा भरभराकर कर गिर पड़ा। इस हादसे में करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हुए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह समेत तमाम आलाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू कराया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस से प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। इसके साथ ही स्कूल भवन को सील करवा दिया है।


जानकारी के मुताबिक स्कूल की मान्यता जूनियर हाई स्कूल तक ही थी। उसके बाद भी स्कूल में इंटरमीडिएट तक के बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। स्कूल का भवन भी मानक के अनुरूप न होने के चलते पहले भी सील किया गया था। लेकिन बाद में अधिकारियों से मिली भगत करके स्कूल प्रबंधन ने इसे खुलवा लिया। परिजनों का आरोप है कि हादसे के बाद स्कूल के सभी लोग मौके से फरार हो गए। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया की छज्जे पर बच्चों का वजन ज्यादा हो जाने के चलते वह भरभराकर कर गिर पड़ा। सभी घायल बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हादसे के पीछे की वजहों की जांच शुरू कर दी गई है। जो भी इस हादसे के लिए जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि हादसे के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। स्कूल भवन को सील कराकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 



Tags:    

Similar News