Bareilly: DM ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, जताई नाराजगी

Bareilly: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के साथ विकास खण्ड बिथरी चैनपुर के ग्राम उड़ला जागीर पूर्व माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-08-08 12:24 GMT

जिलाधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के साथ विकास खण्ड बिथरी चैनपुर के ग्राम उड़ला जागीर पूर्व माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के विद्यालय पहुंचने पर स्टाफ मे हड़कंप मच गया। स्मार्ट क्लास की एलसीडी इंस्टाल नही होने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। विद्यालय में अंधेरे में पढ़ रहे बच्चों को देख नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशाषी अभियंता विद्युत को विद्यालय में विद्युत आपूर्ति चालू करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान विद्यालय मे शिक्षकों व बच्चों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली, जिस पर प्रधान अध्यापक ने जिलाधिकारी को बताया कि विद्यालय में 276 बच्चे पंजीकृत हैं, जिसमें से आज 149 छात्र तथा 65 छात्राएं (कुल 214) बच्चे उपस्थित हैं डीएम ने विद्यालय के स्टाफ को निर्देश दिये कि बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान की जाये, बच्चे देश का भविष्य हैं उनकी शिक्षा में कोई कमी नहीं होने पाए। रविंद्र कुमार ने बच्चों से उनकी ड्रेस के बारे में जानकारी ली, जिस पर बच्चों द्वारा बताया गया कि ड्रेस स्कूल से उपलब्ध कराई गई है।

निरीक्षण के समय विद्यालय में देखा कि बच्चे अंधेरे में पढ़ रहे हैं, जिस पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुये अधिशासी अभियंता विद्युत को विद्यालय में विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी ने विद्यालय मे बन रहे मिड-डे मील के तहत भोजन की गुणवत्ता को भी देखा तथा विद्यालय में नियमित साफ-सफाई आदि के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिये निरीक्षण के दौरान विद्यालय में बने स्मार्ट क्लास में लगी एलसीडी में ऐप इंस्टॉल ना होने पर संबंधित अधिकारी से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि सरकार बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य का ख्याल रख रही है। विद्यालय में निरीक्षण के दौरान बच्चे अंधेरे में पढ़ाई कर रहे थे। उनके द्वारा अधिशासी अभियंता विद्युत को तुरंत विद्युत आपूर्ति चालू करने के निर्देश दे दिए गए है। विद्यालय मे स्मार्ट क्लास के तहत एलसीडी मे ऐप इंस्टाल नही होने पर संबंधित अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। विद्यालय में लापरवाही करने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही की जायेगी।

Tags:    

Similar News