UP BJP Meeting: 10 सीटों पर उप चुनाव, सदस्यता अभियान और 2027 के चुनाव को लेकर होगा मंथन

UP BJP Meeting: यूपी विधानसभा की दस सीटों पर उप चुनाव होना है। बीजेपी इन सीटों पर जीत के लिए रणनीति तैयार करेगी। वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश से मिली भारी शिकस्त को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी।

Report :  Network
Update:2024-09-30 08:43 IST

UP BJP Meeting Today  (photo: social media )

UP BJP Meeting: यूपी बीजेपी की आज यानी सोमवार को बड़ी बैठक होने जा रही है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई मुद्दों और विषयों पर गहन चर्चा होने वाली है। बैठक में प्रदेश में दस सीटों पर होने वाले विधानसभा के उप चुनाव, लोकसभा चुनाव में पार्टी की प्रदेश में बड़ी पराजय और सदस्यता अभियान के दूसरे चरण को लेकर चर्चा होगी। बैठक में पार्टी विधायक और सांसद भी शिरकत करेंगे। आज की बैठक राजधानी के विश्वेश्वरैया सभागार में होगी।

यूपी विधानसभा की दस सीटों पर उप चुनाव होना है। बीजेपी के लिए ये सीटें काफी महत्वपूर्ण हैं। बीजेपी इन सीटों पर जीत के लिए रणनीति तैयार करेगी। वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश से मिली भारी शिकस्त को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी।

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जहां प्रदेश की 80 सीटों में से 62 सीटें मिली थीं तो वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव ये घटकर 33 रह गई। यही नहीं बीजेपी का वोट शेयर भी इस बार 8.50 प्रतिशत घट गया। यह बीजेपी को बड़ा झटका है वह भी उनके गढ़ माने जाने वाले प्रदेश से मिला है। अब बीजेपी लगातार लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर मंथन कर रही है। आज की बैठक में भी इस पर विस्तार से मंचन और चिंतन होना तय माना जा रहा है।

इन पर होगी चर्चा

सूत्रों की मानें जो बैठक में विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव और 2027 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी पर विस्तार से चर्चा होगी। 2024 के लोकसभा चुनाव में हार से पार्टी सबक लेगी और उप चुनाव में मजबूती के साथ मैदान में

10 सीटों पर उपचुनाव

उत्तर प्रदेश की जिन 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं। उनमें पांच सीटें समाजवादी पार्टी और तीन पर बीजेपी का कब्जा था। इस बार बीजेपी की कोशिश है कि अपनी तीन के साथ सपा के कब्जे वाली पांच सीटों पर भी उप चुनाव में कमल खिलाया जाए।

Tags:    

Similar News