Bulandshahr News: जेपी स्कूल के छात्र ने छात्रावास में फांसी लगाकर की आत्महत्या

Bulandshahr News: बुधवार को दोपहर के समय अजीम ने छात्रावास के कमरे में बेडशीट गले में लपेटकर पंखे से लटक कर फांसी लगा ली।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-10 07:47 IST

student committed suicide  (photo: social media ) 

Bulandshahr News: जेपी विद्या मंदिर अनूपशहर के छात्रावास में कक्षा 11 साइंस के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा। बताया जाता है कि छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रधानाचार्य से छात्र को छुट्टियों में घर न भेजने को कहा था जिससे नाराज हो छात्र ने जान दे दी।

जेपी विद्या मंदिर अनूपशहर के कक्षा 11 साइंस के छात्र मौ.अजीम पुत्र कासिम अली, निवासी गांव - रिवाड़ा, जिला - संभल विद्यालय परिसर में बने छात्रावास में ही रहता था। बुधवार को दोपहर के समय अजीम ने छात्रावास के कमरे में बेडशीट गले में लपेटकर पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। घटना की जानकारी मिलने पर कॉलेज स्टाफ ने तत्काल दरवाजा तोड़कर अजीम को उतार कर सीएचसी ले गए, वहां चिकित्सकों ने अजीम को मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि अजीम अपने घर जाना चाहता था। किंतु परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से घर ना भेजने के लिए कह रखा था। मृतक के फूफा और जेपी विद्या मंदिर के कर्मचारी इस्तेयाक ने बताया कि अजीम तथा उसका छोटा भाई अनस का जीपी विद्या मंदिर में एडमिशन कराया था। दोनों ही विद्यालय में बने छात्रावास के कमरे में रहकर जेपी विद्या मंदिर के कक्षा 11 तथा कक्षा 9 के छात्र थे।

चिकित्सकों ने अजीम को किया मृत घोषित

बुधवार को दोनों भाइयों ने विद्यालय से अनुमति लेकर घर जाने लगे, तभी मुख्य गेट के बाहर विद्यालय में छात्रों के फूफा इस्तेयाक वापस विद्यालय में अंदर ले गए और कहा की गुरुवार से स्कूल की छुट्टी हो रही है, कल शाम को घर चले जाना। इसके बाद दोनों भाईयों को कमरे में भेज दिया।छोटा भाई अनस कमरे में बड़े भाई को छोड़कर छात्रावास के लैंडलाइन फोन से अपने घर फोन करने लगा। फोन करके वापस कमरे में लौटने पर उसने अपने भाई को पंखे से लटका देखा। उसने कमरे की खिड़की से घुसकर कमरे का गेट खोलते हुए तत्काल शोर मचाया, और कमरे में रखी कैंची से गले में लिपटी हुई बेडशीट को काट दिया। शोर सुनकर स्कूल स्टाफ मौके पर पहुंच गया और तत्काल अजीम को उतार कर सीएचसी ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने अजीम को मृत घोषित कर दिया।


घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी, कोतवाली प्रभारी रजनीश कुमार त्यागी पुलिस बल साथ मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। लगभग डेढ़ घंटे बाद अजीम के पिता सीएचसी अनूपशहर पहुंच गए। पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया। सीओ गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलने पर बुलंदशहर से पहुंची फील्ड यूनिट टीम ने घटनास्थल व शव का निरीक्षण भी किया।

Tags:    

Similar News