Bulandshahar News: बुलंदशहर में राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या, फ्रिज में रखा मिला शव, 4 पर FIR दर्ज, 1 गिरफ्तार

Bulandshahar News: सीओ वरुण सिंह ने बताया कि पुलिस ने खुर्जा कोतवाली में अनस सहित 4 लोगो के खिलाफ राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार कर उसकी हत्या का मामला दर्ज किया है, अनस को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है,

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-10 02:47 GMT

राष्ट्रीय सम्मान के साथ मोर के अवशेषों को दफनाया गया (सोशल मीडिया)

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर में खाने के लिए राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार कर उसकी हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ ने गैर संप्रदाय के लोगों पर मोर की हत्या कर फ्रिज में रखने और कार्रवाई की मांग को लेकर खुर्जा कोतवाली में जुटे तो पुलिस एक्शन में आई खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृत राष्ट्रीय पक्षी मोर का तिरंगे में लपेटकर सलामी दे राष्ट्रीय सम्मान के साथ दफन कराया गया है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित स्थानों पर दबिशें दी जा रही है।

अनस के घर के फ्रिज में मिले मोर के अवशेष 

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा कोतवाली में हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष रविंद्र शर्मा शनिवार की दोपहर में कार्यकर्ताओं के साथ खुर्जा कोतवाली पहुंचे थे। रविंद्र शर्मा ने खुर्जा कोतवाली पुलिस को खुर्जा के मुंडा खेड़ा निवासी अनस के घर के फ्रिज में मोर का शिकार कर उसका मीट रखे होने की मौखिक जानकारी दी और पुलिस से राष्ट्रीय पक्षी मोर के हत्यारों पर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन घंटो तक पुलिस ने मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की, शनिवार की देर शाम को खुर्जा पुलिस हरकत में आई और पशु चिकित्सक को साथ ले अनस के घर पर छापा मार कार्रवाई की। खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि अनस के घर के फ्रिज में राष्ट्रीय पक्षी मोर के अवशेष बरामद हुए है, फ्रिज में मोर का मीट मिला, पशु चिकित्सक ने राष्ट्रीय काफी मोर के मीट का सैंपल ले लिया है और परीक्षण को भेजा जा रहा है।

सीओ वरुण सिंह ने बताया कि पुलिस ने खुर्जा कोतवाली में अनस सहित 4 लोगो के खिलाफ राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार कर उसकी हत्या का मामला दर्ज किया है, अनस को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है, फरार हत्यारोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए गए है।

राष्ट्रीय सम्मान के साथ मोर का हुआ अंतिम संस्कार

शनिवार की देर रात को राष्ट्रीय पक्षी मोर के अवशेषों को तिरंगे में लपेटकर उसका राष्ट्र सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बाकायदा हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष रविंद्र शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहे, यही नहीं पुलिस ने बाकायदा सलामी दी और राष्ट्र सम्मान के साथ मोर के अवशेषों को दफन कराया गया। 

Tags:    

Similar News