Bulandshahr News: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिपाही भर्ती पुनर्परीक्षा शुरू, डीएम-एसएसपी कर रहे निरीक्षण

Bulandshahr News: बुलंदशहर के एडीएम डॉ.प्रशांत भारती ने बताया कि आज शुरू हुई उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पुनर्परीक्षा की मजिस्ट्रेट की निगरानी में हो रही है,

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-23 05:36 GMT

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी पुलिस भर्ती पुनर्परीक्षा आज यानी शुक्रवार से प्रदेश के 67 जनपदों में शुरू हो गई, परीक्षा 2 पालियों में 5 दिन होगी। इसी क्रम में यूपी के बुलंदशहर में भारी सुरक्षा व्यवस्था और सतर्कता के साथ 10 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो गई है। डीएम और एसएसपी ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर संतोष व्यक्त किया है।

ऐसी है परीक्षा केंद्रों की आंतरिक और वाह्य सुरक्षा

बुलंदशहर के एडीएम डॉ.प्रशांत भारती ने बताया कि आज शुरू हुई उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पुनर्परीक्षा की मजिस्ट्रेट की निगरानी में हो रही है, जिसमे जनपद के सभी केंद्रों पर 39 हज़ार 600 परीक्षार्थी एनरोल्ड है, 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को यूपी पुलिस की पुनर्परीक्षा होगी।


बुलंदशहर जिले में कुल 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों और परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है, उनकी लगातार मॉनिटरिंग के लिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है, डीआईओएस कार्यालय में सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम बनाया गया है। 5 दिन में कुल 10 पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में 39 हजार 600 परीक्षार्थी होंगे शामिल।

एक पाली में कुल 3960 परीक्षार्थी शामिल होंगे

परीक्षा के लिए 12 सेक्टर और 10 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए है। पर्चा लीक और नकल को रोकने के लिए शासन के आदेश पर प्रशासन द्वारा आंतरिक और वाह्य सुरक्षा प्रबंध किए गए है। परीक्षा केंद्रों पर दो-दो केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती की गई है। परीक्षा केंद्रों के आसपास, फोटो स्टेट, साइबर कैफे, सहित सभी दुकानें बंद करा दी गई हैं। सोशल मीडिया पर भी पुलिस प्रशासन नज़र बनाए हुए है।

परीक्षा केंद्रों का डीएम सीपी सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, एडीएम, एसपी और शिक्षा विभाग के अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे है। जिले के सभी दस केंद्रों पर समय से परीक्षा संबंधित सभी सामग्री पहुंचा दी गई। परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 से 12 बजे होगी, दूसरी पाली में दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक होगी।

बिहार सहित कई राज्यों के परीक्षार्थी दे रहे सिपाही भर्ती परीक्षा

यूपी पुलिस भर्ती पुनर्परीक्षा में उत्तर प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों के परीक्षार्थी भी परीक्षा दे रहे है। गैर राज्यों के परीक्षार्थियों ने तो बुलंदशहर में रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड सहित धर्मशालाओ और पार्कों में डेरा डाल दिया है। जबकि गैर जनपद के परीक्षार्थी भी बुलंदशहर में आकर रह रहे हैं। परीक्षार्थियों को सुविधाओं के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। परीक्षार्थियों का दावा है कि रेलवे स्टेशनों पर रहने, खाने और पानी की पूर्ण व्यवस्था सुलभ नहीं है। शौचालय में भी गंदगी देखी गई। परीक्षा केंद्रों के आसपास से पुलिस का सख्त पहरा है, परीक्षार्थियों ने इस बार निष्पक्ष और नकल विहीन परीक्षा होने की उम्मीद जताई है। 

Tags:    

Similar News