Chandauli News: पिट्ठू बैग में ले कर बिहार जा रहा था युवक, जीआरपी ने चेक किया तो उड़ गए होश; हवाला कारोबार की आशंका

Chandauli News:

Report :  Ashwani
Update: 2024-01-29 13:02 GMT

अवैध रूप से बरामद किये गए 40 लाख रुपए

Chandauli News: चंदौली जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जीआरपी थाना क्षेत्र के दिलदारनगर पुलिस चौकी ने प्लेटफार्म पर चेकिंग के दौरान पिट्ठू बैग में 40 लख रुपए लेकर  बिहार जा रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर स्क्रैप हवाला का पैसा बरामद किया है।

स्टेशन पर चल रहा था चेकिंग अभियान 

आपको बता दें कि माघ मेला के स्नान के लिए जा रही भीड़ के मद्दे नजर जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम द्वारा लगातार चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा था, इसी दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन जीआरपी थाना के दिलदारनगर चौकी के जवानों द्वारा दिलदारनगर स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। उसी दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया, जिसे पुलिस कर्मियों द्वारा रोका गया और फिर पूछताछ की गई तो वह पुलिस को सही जवाब नहीं दे सका। जिससे उसके बैग की जबरदस्ती चेकिंग की गई तो उसमें पांच - पांच सौ के 80 बंडल नोट मिले, जब उससे इस पैसों के संबंध में पूछताछ की गई तो वह घबरा गया और सही जवाब नहीं दे पाया।

बरामद हुए 40 लाख 

उसे तत्काल पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पुलिस स्टेशन लाया गया। जहाँ  पूछताछ में उसने अपना नाम चंद्र प्रकाश बताया और ये भी बताया की वह बीकानेर राजस्थान का निवासी है।  आगे उसने यह भी बताया कि पैसा दूसरे के द्वारा लाया गया था और वह दिलदारनगर से इसे पटना, बिहार ले जा रहा था। वहां पहुंचने पर उसे लोकेशन दिया जाता और इस पैसे को फिर वह दूसरे व्यक्ति के यहां पहुंचाता।

इस संबंध में जीआरपी वाराणसी क्षेत्र के क्षेत्राधिकार कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि दिलदारनगर चौकी इचांर्ज और आरपीएफ के द्वारा संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।तभी प्लेटफार्म पर एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया, जब उसके पिट्ठू बैग को चेक किया गया तो उसमें से 40 लाख रुपए अवैध रूप से बरामद किये गए। यह पैसा स्क्रैप हवाला का बताया जा रहा है। इसकी विशेष जांच के लिए आईटी टीम को सूचित कर दिया गया है। अभियुक्त के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News