Chandauli News: बीडीसी सदस्यों के विरोध से बैठक टली, सपा विधायक ने लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

Chandauli News: नाराज बीडीसी सदस्यों का कहना है कि कल 70 बीडीसी इस बैठक से असंतुष्ट है इसलिए इस बैठक का विरोध कर रहे हैं। बैठक की गतिविधि पर नजर रखने के लिए सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव भी चहनिया पहुचे हुए थे।

Report :  Ashwani
Update: 2024-07-04 12:00 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के चहनिया ब्लॉक में बजट की बैठक आयोजित की गई। जिसको लेकर ब्लॉक प्रमुख से नाराज बीडीसी सदस्यों ने चहनिया के शिव मंदिर पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया गया है।वही मौके पर पहुंचे उप जिला अधिकारी द्वारा जब बीडीसी सदस्यों को हटाया जा रहा था, तभी मौके पर सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव पहुंचकर इसका विरोध करने वाले बीडीसी सदस्यों के साथ खड़े हो गए। उन्होंने प्रशासन द्वारा उनको हटाये जाने पर एतराज जताया। कहा कि यह सदस्य जनप्रतिनिधि है और कहीं भी बैठकर सभा कर सकते हैं, क्योंकि मंदिर सार्वजनिक स्थान है यहां वह बैठक कर सकते हैं। जिस पर नाराज क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने एक गुट के साथ चहनिया के शिव मंदिर पर बैठे हुए थे।

नाराज बीडीसी सदस्यों का कहना है कि कल 70 बीडीसी इस बैठक से असंतुष्ट है इसलिए इस बैठक का विरोध कर रहे हैं। बैठक की गतिविधि पर नजर रखने के लिए सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव भी चहनिया पहुचे हुए थे। ब्लॉक प्रमुख से असंतुष्ट बीडीसी वहां जाने से इनकार कर रहे हैं। जिसका परिणाम रहा कि सदन में 105 सदस्यों में केवल 31 क्षेत्र पंचायत सदस्य पहुचे थे बाकी बाहर विरोध कर रहे थे, जिसके कारण बीडीओ दिब्या ओझा ने अध्यक्ष के संस्तुति पर बैठक को कैन्सिल कर दिया। इस दौरान सकलडीहा विधानसभा के सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा की एक तरफ बीडीओ द्वारा नवंबर महीने में आयोजित बजट बैठक को निरस्त करने की लिखित सूचना मुझे दी गई है जबकि दूसरी तरफ उनकी दस्तखत मोहर लगी बजट पास करने की भी लिखित अनुमोदन की कार्यवाही का हमारे पास प्रमाण है।

एक तरफ वीडियो द्वारा नवंबर की बैठक को निरस्त बताया जा रहा है जबकि इस बैठक में बजट के अनुमोदन का की कार्यवाही भी की गई है। पूरा खेल सत्ता के बल पर किया जा रहा है और इसका हम लोग कानून में विश्वास करने वाले विरोध करेंगे। कहीं ना कहीं यह अपमानित करने का यह मामला है और यह सदन के विशेषाधिकार में प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान बीडीओ दिव्या ओझा ने बताया कि कार्रवाई पूरी नहीं होने के कारण बैठक को स्थगित कर दिया गया है। यह बैठक आगे फिर निर्धारित की जाएगी।

ब्लॉक प्रमुख अरुण जायसवाल ने कहा कि सपा के गुंडो द्वारा गरीब तबके के क्षेत्र पंचायत सदस्यों को धमकाकर रोका जा रहा है। मैं विकास करने वाला व्यक्ति हूं और इन गुंडो द्वारा विकास कार्य नहीं देखा जा रहा है। बीडीसी को जबरदस्ती धमकाने व अपहरण करने का प्रयास किया गया जिसका मुकदमा भी बलुआ थाने में दर्ज है। इस संबंध में पूर्व ब्लाक प्रमुख पति उपेंद्र सिंह गुड्डू ने भी बताया कि ब्लॉक प्रमुख की क्रियाकलापों से पूरे क्षेत्र पंचायत सदस्य नाखुश है जिसका परिणाम है कि बीडीसी खुलेआम विरोध कर बैठक में नहीं गए।

उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह द्वारा मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है और उनका इस विधानसभा से कोई लेना-देना नहीं है। उसके बावजूद भी इसमें हस्तक्षेप किया जा रहा है। वह पूरे जिले के मामले में हस्तक्षेप करते हैं जिसका परिणाम है कि सत्ता का दुरुपयोग करते हुए मेरे सहित पांच लोगों पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस दौरान किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पीएसी और कई थाने की फोर्स भी तैनात की गई थी। स्थिति के नियंत्रण के लिए उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा, क्षेत्राधिकारी रघुराज भी डटे रहे। बैठक स्थगित होने के बाद अधिकारी भी अपने कार्य में निकल गए।

Tags:    

Similar News