थमेगा कोरोनाः 26 अप्रैल तक रहेगा सन्नाटा, दिल्ली लॉकडाउन शुरू

दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक सूबे में लॉकडाउन रहेगा।

Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-19 17:38 GMT

दिल्ली में लगा लॉकडाउन की घोषणा फाइल फोटो 

नई दिल्ली : कोरोना महामारी दिन पर दिन बेकाबू होती नजर आ रही है। देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक सूबे में लॉकडाउन रहेगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना काफी भयावह रूप ले चुका है। दिन पर दिन केसों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से काफी मौते होती नजर आ रही हैं जिसके लिए दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी गठित की है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के 12 अस्पतालों में दो - दो सदस्यीय ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में विशेषज्ञ डॉक्टरों को शामिल किया गया है।

दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि कोरोना मरीजों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए दिल्ली के 12 अस्पतालों में दो - दो सदस्यीय ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में विशेषज्ञ डॉक्टर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन और सिलेंडर ऑक्सीजन दोनों के स्टॉक का इस्तेमाल का डाटा तैयार करेंगे। आपको बता दें कि इसके डाटा तैयार करने का मकसद इन ऑक्सीजन का इस्तेमाल संतुलित तरीके से हो रहा है कि नहीं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी फाइल फोटो

दिल्ली लॉकडाउन में क्या बंद रहेगा

कोरोना मरीजों के लिए सभी अस्पतालों में रेमडेसिविर की मांग काफी तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। इसी बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि वो केंद्र से रेमडेसिविर और फैबीफ्लू की सप्लाई के संबंध में हलफनामा दायर करने करने को कहा है। दिल्ली में लॉकडाउन के लगने से मेट्रो, बस सर्विस पर कोई रोक नहीं होगी। इसके साथ अस्पताल जाने वाले, मेडिकल स्टोर जाने वालों को छूट दी जाएगी। 

Tags:    

Similar News