Chitrakoot News: चेकिंग के दौरान एआरटीओ पर हमला, दौड़ाकर पीटा

Chitrakoot News: चेकिंग के दौरान ओवरलोड ट्रक पकड़ने से भड़के लामबंद लोगों ने एआरटीओ प्रवर्तन पर हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट करते हुए दबंगई के साथ ट्रक छुडा ले गए। एआरटीओ ने भागकर किसी तरह जान बचाई।

Update: 2023-02-04 15:39 GMT

Chitrakoot News (Newstrack)

Chitrakoot News: भरतकूप थाना क्षेत्र के गोडा गांव में चेकिंग के दौरान ओवरलोड ट्रक पकड़ने से भड़के लामबंद लोगों ने एआरटीओ प्रवर्तन पर हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट करते हुए दबंगई के साथ ट्रक छुडा ले गए। एआरटीओ ने भागकर किसी तरह जान बचाई। उन पर चार पहिया वाहन चढ़ाने का भी प्रयास किया गया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें कई ट्रक मालिक बताए जा रहे है। पुलिस ने एआरटीओ की तहरीर पर छह नामजद व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ओवरलोड ट्रकों की चेकिंग करने पहुंचे थे एआरटीओ

एआरटीओ प्रवर्तन विवेक कुमार शुक्ल शनिवार को अपरान्ह करीब दो बजे अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ गोडा मोड के पास ओवरलोड ट्रकों को चेक कर रहे थे। इसी दौरान दो ओवरलोड ट्रक आए। चालक इनको छोंडकर भाग गए। तभी वह दोनों ट्रक भरतकूप थाना लेकर जाने लगे। इसी बीच चार पहिया व कई बाइकों से काफी लोग पहुंचे।

एआरटीओ पर वाहन चढ़ाने की हुई कोशिश

एआरटीओ के मुताबिक इन लोगों ने रास्ते में रोककर उनको भाग जाने को कहा। मना करने पर उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। वह किसी तरह जान बचाकर भागे और बबूल की झाडी में गिर गए। वहीं पर काफी देर तक अचेत हालत में पड़े रहे। होश आने पर दोबारा उनको घसीटते हुए मारा पीटा गया। उनके प्रवर्तन सिपाही अमित अहिरवार के साथ भी मारपीट की। बताया कि इसी बीच हमलावरों ने उनका मोबाइल पटक दिया। जिससे उसकी स्क्रीन टूट गई। इसके बाद उनको चार पहिया वाहन से कुचलकर जान से मारने का प्रयास भी किया गया।

पुलिस ने इन लोगों पर दर्ज की एफआईआर

थाना प्रभारी दुर्गेश गुप्ता ने बताया कि एआरटीओ की तहरीर के आधार पर राजकरन, राजकुमार श्रीवा, नंदकिशोर श्रीवास निवासी गोंडा, शिवशंकर त्रिपाठी निवासी सिकरिया मजरा नांदी तौरा थाना पहाड़ी, कपलेन्द्र, धर्मेन्द्र के अलावा 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, जान से मारने का प्रयास व सरकारी कार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मौके पर ही पहुंचकर शिवशंकर, नंदकिशोर, राज कुमार व राजकरन को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस जुटी है। एसपी बृंदा शुक्ला का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को पकड़ा गया है। एआरटीओ को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। घटना की जांच कराई जा रही है। कोई भी दबंग माफिया नहीं बच पाएगा। अवैध खनन व ओवरलोडिंग में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो रहा चर्चा का विषय

एआरटीओ व उनके सिपाही के साथ मारपीट का मामला सोशल मीडिया की सुर्खियों में भी रहा। कई वीडियो सोशल मीडिया में ऐसे भी वायरल हुए, जो कि खुद ही संदिग्धता के घेरे में रहे। घटना के बाद भरतकूप थाने में दोनों पक्षों का जमावड़ा देर शाम तक लगा रहा। प्रवर्तन दल पर भी तरह-तरह के गंभीर आरोप लगाए जाते रहे। ट्रक संचालकों का आरोप था कि एआरटीओ ने उनके साथ मारपीट की है।

Tags:    

Similar News