Chitrakoot News: उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने डिग्री कॉलेज में मारा छापा, मिली बड़ी गड़बड़ियां

Chitrakoot News: परीक्षा के दौरान काफी अव्यवस्थाएं उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने पाई। परीक्षार्थी एक दूसरे के काफी नजदीक बैठे हुए थे।

Update: 2022-08-04 07:36 GMT

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

Chitrakoot News: प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को सुबह भगवा कामदनाथ के दर्शन कर परिक्रमा लगाई। इसके बाद उन्होंने गया प्रसाद डिग्री कॉलेज में छापा मारा। यहां पर फोटोग्राफी, एनसीसी व बीएससी कृषि की परीक्षाएं चल रही थी। परीक्षा के दौरान काफी अव्यवस्थाएं उन्होंने पाई।

परीक्षार्थी एक दूसरे के काफी नजदीक बैठे हुए थे छात्र। कमरों में रोशनी का सही इंतजाम नहीं था। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फ्रीक्वेंसी कम मिली। इसके साथ ही कंट्रोल रूम में निगरानी के लिए कोई मौजूद नहीं मिला।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी (फोटो: सोशल मीडिया )

अव्यवस्थाओं को देखकर राज्यमंत्री ने मौजूद उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ राजेश प्रकाश (Rajesh Prakash) को निर्देश दिए कि यहां पर अव्यवस्थाओं को देखते हुए इन बच्चों की परीक्षाएं राजकीय डिग्री कॉलेज बेड़ी पुलिया में कराई जाएं। इसके बाद राज्यमंत्री ने गोस्वामी तुलसीदास राजकीय डिग्री कालेज बेड़ी पुलिया पहुंचकर निरीक्षण किया।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी (फोटो: सोशल मीडिया )

साफ सफाई के दिए निर्देश

यहां पर साफ सफाई के निर्देश दिए। कहा कि महाविद्यालय की लैब को चालू किया जाए। निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि राजकीय डिग्री कॉलेज कालूपुर पाही को चालू कर दिया गया है। यहां पर प्रवेश शुरू हो गए हैं। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति जल्द ही शिक्षकों की नियुक्ति करेंगे।

Tags:    

Similar News