Lucknow News: होली से आसान हुई बस सेवा, एप से घर बैठे सीट हो जाएगी बुक, सीएम योगी ने राजधानी एक्सप्रेस को दी हरी झंडी

Lucknow News: सीएम योगी 76 नई राजधानी सेवा और 39 साधारण बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया। इसके साथ ही ऑनलाइन रिजर्वेशन के लिए UP RAAHI ऐप लॉन्च किया।

Written By :  Jugul Kishor
Update: 2023-03-04 04:45 GMT

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी कि शनिवार को प्रदेश वासियों के लिए बसों की सौगात दी है। सीएम योगी 76 नई राजधानी सेवा और 39 साधारण बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। इसके साथ ही ऑनलाइन रिजर्वेशन के लिए UP RAAHI ऐप लॉन्च किया है। इसके अलावा UPSRTC के 50वें स्वर्णिम वर्ष पर डाक टिकट जारी किया है। सीएम योगी के साथ इस दौरान प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास से राजधानी एक्सप्रेस बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम योगी ने कहा कि यात्री मोबाइल पर खाना और नास्ते का ऑर्डर दे सकेंगे। आने वाले दिनों में 1 लाख गांव को परिवहन सेवा से जोड़ने का काम किया जाएगा। परिवहन मंत्री से उन्होंने कहा कि इसको लेकर आप प्लानिंग करे। इसमें छोटे गांव में 30 सीटर बसें चलेंगी।


सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि आमजन की यात्राओं को सुगम बनाने के क्रम में लखनऊ में कुल 115 राजधानी व सामान्य बसों के लोकार्पण एवं ऑनलाइन रिजर्वेशन एप 'UP-RAAHI' के शुभारंभ अवसर पर... 

बसों में मिलेंगी ये सुविधाएं 

परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के 50 साल पूरे होने पर 75 नई साधारण राजधानी सेवा और 39 अन्य साधारण बसों को शामिल किया जा रहा। बसों के लोकार्पण कार्यक्रम में डॉक टिकट भी जारी किया गया। उन्होंने बताया कि शुरू की जा रही नई बसों में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई प्रकार हाईटेक सुविधाएं मिलेगी। जैसे यात्रियों को सीट बुकिंग के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन की सुविधा मिलेगी। किराये का भुगतान क्रेडिट व डेबिट कार्ड से किया जा सकेगा। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन होगा। बसों की लोकेशन के लिए व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम (वीटीएस) डिवाइस लगा होगा।   

Tags:    

Similar News