CM के बजरंगबली दलित वाले बयान पर भड़के शंकराचार्य, कहा- योगी ने घोर पाप किया

Update: 2018-11-29 05:28 GMT

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी और हमले का दौर चल रहा है। स्तर तो इतने हद तक गिर चुका है कि लोग एक दूसरे के उपर कटाक्ष तो कर रहे हैं साथ ही देवी देवताओं को भी नहीं छोड़ रहे हैं। अभी राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलवर के मलपुरा में बीजेपी उम्मीदवार के लिए रैली में कहा कि भगवान हनुमान दलित थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशी मास्टर राम किशन जी के चुनाव चिन्ह पर हम सबका संकल्प बजरंगी संकल्प होना चाहिए। यानी बजरंग बली का संकल्प।

ये भी पढ़ें— चुनाव से पहले क्रेडिट चाहती हैं स्मृति, तैयार हो रही बिल्डिंग का कर दिया लोकार्पण

हनमान जी वनवासी हैं। निर्वासी हैं। दलित हैं। वंचित हैं: योगी

उन्होंने कहा कि बजरंग बली हमारी भारतीय परंपरा में ऐसे लोक देवता हैं। जो स्वयं वनवासी हैं। निर्वासी हैं। दलित हैं। वंचित हैं। सबको लेकर के। सभी भारतीय समुदाय को उत्तर से लेकर दक्षिण तक। पूरब से पश्चिम तक। सबको जोड़ने का कार्य बजरंग बली करते हैं। इसलिए बजरंग बली का संकल्प होना चाहिए। उन्होंने कहा, जब तक राम का काज नहीं होगा। हमारा संकल्प होना चाहिए जब तक राष्ट्र का कार्य नहीं होना चाहिए। तब तक विश्राम नहीं लेंगे।

वहीं अब ये मामला राजनीतिक तूल पकड़ता दिखाई देने लगा है। लोगों की प्रतिक्रियाये और विरोध के सुर भी निकलकर सामने आने लगे हैं।

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा सीएम योगी ने पाप किया है

योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अलवर में हनुमान को वनवासी और वंचित बताया तो बवाल मच गया। शारदा द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि सीएम योगी ने पाप किया है।

ये भी पढ़ें— अब जल्द 2000 के नोट बंद करेगा RBI, 200 रुपए का बढ़ेगा चलन

योगी आदित्यनाथ माफी मांगे नहीं तो करेंगे कानूनी कार्रवाई

राजस्थान के एक संगठन सर्व ब्राह्मण समाज ने तो इस मामले में योगी आदित्यनाथ को नोटिस भेजकर माफी मांगने को कहा है। इनका कहना है कि बजरंग बली न तो दलित हैं, न वंचित और न ही लोकदेवता। समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने अपने वकील के जरिए भेजे नोटिस में योगी आदित्यनाथ से इस मामले में माफी मांगने को कहा है और तीन दिन में ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस ने पीएम मोदी के माता पिता पर भी कटाक्ष किया था। जिस पर उन्होंने भी कांग्रेस को करारा जबाब दिया था।

ये भी पढ़ें— पृथ्वी की निगरानी वाली भारतीय सैटेलाइट सहित 31 उपग्रहों को इसरो ने किया लांच

Tags:    

Similar News