सीएम योगी ने किया ऐलान, किसानों को मिलेगा अब इतना मुआवजा

देश भर में फैले कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तर प्रदेश में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। आंधी, बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि ने यहां जमकर कहर बरसाया।

Update: 2020-04-20 09:18 GMT

लखनऊ: देश भर में फैले कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तर प्रदेश में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। आंधी, बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि ने यहां जमकर कहर बरसाया। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खराब मौसम के भयानक रूप की वजह से गोरखपुर, अंबेडकरनगर डिस्ट्रिक्ट में हुई परेशानी पर दुःख जताया है।

ये भी पढ़ें:गृह मंत्रालय का आदेश: इन शहरों में होगी सख्ती, लॉकडाउन का करें पालन

सीएम योगी ने इस आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों की तरफ संवेदना जताते हुए उन्हें चार- चार लाख रुपए की राहत राशि देने का आदेश दिया है। सीएम ने इस घटना में घायल हुए लोगों के सही तरीके से इलाज करने का भी ऑर्डर ऑफिसर्स को दिए।

सीएम ने जान, माल और जानवरों के नुकसान से जूझ रहे लोगों को 24 घंटे के अंदर मदद राशि देने के भी आदेश दिए। उन्होंने जिलाधिकारियों से इस मौसमी आपदा की वजह से किसानों को हुए फसल नुकसान का भी हिसाब लगाकर सरकार को तुरंत बताने को कहा, ताकि उन्हें भी जरूरत पड़ने पर मदद पहुंचाई जा सके।

ये भी पढ़ें:CM योगी के पिता का निधन: मायावती ने जताया दुख, परिवार के लिए की प्रार्थना

खास बात तो ये है कि शनिवार शाम और रविवार सुबह मौसम की बिगड़े मिजाज़ ने राज्य के बहुत से जिलों में काफी उत्पात मचाया था। जिससे जान, माल , फसल और पशुधन की काफी नुक्सान पहुंचा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News